Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2019 DC vs CSK Live Score: चेन्नई को लगा दूसरा झटका, वाटसन भी लौटे पवेलियन

IPL 2019 DC vs CSK Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग यानि (Indian Premier League 2019) आईपीएल 2019 (IPL 2019) का पांचवां मुकाबला नई दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जा रहा है। पल पल की लाइव अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए हरिभूमि के साथ।

IPL 2019 DC vs CSK Live Score: चेन्नई को लगा दूसरा झटका, वाटसन भी लौटे पवेलियन
X

IPL 2019 DC vs CSK Live Score

इंडियन प्रीमियर लीग यानि (Indian Premier League 2019) आईपीएल 2019 (IPL 2019) का पांचवां मुकाबला नई दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। चेन्नई के सामने जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य है। जिसके जवाब में चेन्नई ने 6.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम में एक बदलाव हुआ है। ट्रेंट बोल्ट की जगह अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया गया है।

दोनों टीमें आईपीएल 2019 की शुरुआत जीत के साथ कर चुकी है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जिस तरह से मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी, वह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खतरे के संकेत हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को बड़े अंतर से हराया और अपने दूसरे मैच में एक और मजबूत टीम से भिड़ने के लिए तैयार है। इस समय दिल्ली की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। वहीं एमएस धोनी की अगुवाई में सीएसके अपने जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी।

IPL 2019: बटलर को बेईमानी से आउट करने पर अश्विन ने कहा- कुछ भी गलत नहीं किया, रहाणे ने दिया ये जवाब, देखें VIDEO

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में अबतक दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 18 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें सीएसके ने 12 मैचों में जीत हासिल की है जबकि दिल्ली महज 6 मैच जीतने में कामयाब रही है। अगर फिरोज शाह कोटला की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक 6 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें चेन्नई ने 4 मैचों में जीत हासिल की है जबकि दिल्ली को दो मैचों में जीत मिली है।

दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals (DC)

सीजन का पहला खेल जीतना बहुत महत्वपूर्ण होता है और दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के साथ शानदार शुरुआत की है। इस तरह की शुरुआत के बाद टीम में कोई बदलाव नहीं हो सकता है। हालांकि केमो पॉल की नंबर छह पर बल्लेबाजी एक चिंता का विषय है और वे शीर्ष छह में एक अच्छे बल्लेबाज को खिलाने के बारे में विचार कर सकते हैं। इसके अलावा राहुल तेवतिया मैदान में चार कैच लेने के अलावा ज्यादा भूमिका नहीं निभानी है और ऐसे में उनकी जगह अमित मिश्रा टीम में आ सकते हैं।

IPL 2019: विवादित 'रन आउट' के बाद आलोचकों और क्रिकेट दिग्गजों के निशाने पर अश्विन, पत्नी ने दी ये प्रतिक्रिया

चेन्नई सुपर किंग्स Chenna Super Kings (CSK)

एमएस धोनी को नतीजे की परवाह किए बिना बदलाव नहीं करने के लिए जाना जाता है। हालांकि उन्होंने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में संकेत दिया कि कुछ खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। इसके अलावा चौथा विदेशी खिलाड़ी इस मैच में शामिल हो सकता है और वह फाफ डु प्लेसिस हो सकते हैं। धोनी परिस्थिति के अनुसार नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और शार्दुल ठाकुर की भी जगह लेने की संभावना है जिन्होंने पहले मैच में गेंदबाजी नहीं की थी।

दोनों टीम इस प्रकार है (DC vs CSK squad)

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), कॉलिन इनग्राम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story