Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2019: पुलवामा की आग IPL तक पहुंची, डिविलियर्स, ब्रेवो और नरेन जैसे दिगज्जों पर लग सकता है बैन!

IPL 2019: पुलवामा आतंकी हमले ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और खराब कर दिया है। इस हमले के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ व्यापक आक्रोश है। साथ ही इस हमले ने क्रिकेटिंग संबंधों को भी काफी प्रभावित किया है। हालांकि इसी बीच रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बीच किसी एक को चुनने पर विचार कर रहा था।

IPL 2019: पुलवामा की आग IPL तक पहुंची, डिविलियर्स, ब्रेवो और नरेन जैसे दिगज्जों पर लग सकता है बैन!

IPL 2019

पुलवामा आतंकी हमले ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और खराब कर दिया है। इस हमले के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ व्यापक आक्रोश है। साथ ही इस हमले ने क्रिकेटिंग संबंधों को भी काफी प्रभावित किया है।

लोगों ने आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग की है। और बीसीसीआई इसके लिए आईसीसी पर दवाब बना रहा है जिससे पाकिस्तान को भीषण हमले की कीमत चुकानी पड़े। BCCI ने ICC को पहले ही लिख दिया है कि क्रिकेट समुदाय को उन देशों के साथ संबंध बनाने से रोकने के लिए कहा जाए जिनसे आतंकवाद को बढ़ावा मिलता है।

IND vs AUS 2019: ''करो या मरो'' मुकाबले में भारत को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा, टीम में होंगे कई बड़े बदलाव

हालांकि इसी बीच रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बीच किसी एक को चुनने पर विचार कर रहा था। हालांकि बाद में इस विचार को बहुत विचार-विमर्श के बाद हटा दिया गया था।

जानें पूरा मामला

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों को दोनों लीगों के बीच एक चुनने के लिए कहकर पाकिस्तान को अलग करने की योजना बना रहा था। प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्य- विनोद राय, डायना एडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोज के साथ बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने सोमवार को एक बैठक की, जहां इस मामले पर चर्चा हुई।

Surgical Strike 2: पुलवामा हमले के बाद भारत ने POK में गिराया बम, वीरेंद्र सहवाग ने कहा- सुधर जाओ वरना सुधार देंगे

लेकिन अधिकारियों ने फैसला किया कि विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल और पीएसएल के बीच चयन करने के लिए कहना अनुचित होगा क्योंकि यह आईपीएल फ्रेंचाइजी का काम है ना कि बीसीसीआई का जो खिलाड़ियों को खरीदते हैं और उनके लिए खेलते हैं। बता दें कि आईपीएल के कई बड़े नाम जैसे ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और एबी डिविलियर्स इस समय पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं।

Share it
Top