Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: इन 2 दिग्गज क्रिकेटर्स के संन्यास की खबर ने भारतीय क्रिकेट में मचा दी है खलबली

आईपीएल सीजन 11 अब समाप्त होने के कगार पर आ चुका है, सभी टीमों के बीच प्लेऑफ की जंग तेज हो गई है। हालांकि दो ऐसे भी भारतीय दिग्गज खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

IPL 2018: इन 2 दिग्गज क्रिकेटर्स के संन्यास की खबर ने भारतीय क्रिकेट में मचा दी है खलबली
X

आईपीएल सीजन 11 अब समाप्त होने के कगार पर आ चुका है, सभी टीमों के बीच प्लेऑफ की जंग तेज हो गई है। इस सीजन कई ऐसे युवा खिलाड़ी चमके जिन्होंने टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

हालांकि दो ऐसे भी भारतीय दिग्गज खिलाड़ी हैं जो अपने खराब फॉर्म से परेशान होकर आईपीएल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं भारत के वो दो दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल 2018 के बाद सन्यास ले सकते हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: 21 गेंदों में 62 रन बनाने वाले बिहार के छोरे ईशान किशन को कितना जानते हैं आप, पढने-लिखने में नहीं लगता था मन

युवराज सिंह

युवराज सिंह इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं, लेकिन ऐसा लगा रहा है उनके बल्ले में जैसे जंग लग गई है। युवराज को शुरुआती कुछ मैचों में मौका दिया गया लेकिन उनका बल्ला खामोश ही रहा।

इस वजह से उन्हें कई बार प्लेइंग इलेवन से भी बाहर किया गया। युवराज के आउट होने के तरीके से ऐसा लग रहा है कि उनमें अब क्रिकेट नहीं बची है। युवराज सिंह का भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी भी अब मुश्किल है। इसलिए आईपीएल खत्म होने के बाद युवराज सिंह संन्यास को लेकर कोई फैसला जल्द ही ले सकते हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: प्लेऑफ और फाइनल का समय बदला, अब रात 8 नहीं बल्कि इतने बजे से होंगे मैच

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर का संन्यास लेना तो लगभग पक्का है, शुरुआत में टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। अभी वो प्लेइंग इलेवन से भी बाहर है।

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा भी था कि आईपीएल खत्म के बाद कोई फैसला ले सकते हैं। गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी भी अब संभव नहीं है, इसलिए आईपीएल के खत्म होते ही गंभीर क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story