Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: इन 5 क्रिकेटर्स के उम्दा प्रदर्शन के लिए यह आईपीएल हमेशा याद किया जाएगा, कुछ नाम तो चौंकाने वाले हैं

रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन 11 का फाइनल चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया। इन 5 खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने इस आईपीएल को सबसे खास बना दिया।

IPL 2018: इन 5 क्रिकेटर्स के उम्दा प्रदर्शन के लिए यह आईपीएल हमेशा याद किया जाएगा, कुछ नाम तो चौंकाने वाले हैं
X

रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीजन 11 का फाइनल चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया।

हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से साबित कर दिया कि क्यों आईपीएल को सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग कहा जाता है। आइये जानते हैं ऐसे उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनके प्रदर्शन ने इस आईपीएल को सबसे खास बना दिया।

केन विलियमसन: डेविड वार्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान केन विलियमसन ने टीम को फाइनल तक पहुंचा कर सबका दिल जीत लिया। विलियमसन ने इस सीजन सबसे ज्यादा 735 रन बनाए और उन्होंने ओरेंज कैप भी हासिल किया है। इस दौरान उन्होंने 8 अर्द्धशतक लगाने के साथ ही 140 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

एमएस धोनीः चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी अपने अपनी कप्तानी से लेकर बल्लेबाजी हो या विकेटकीपिंग हर जगह छाए रहे। धोनी ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 455 रन बनाए। जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 150 के ऊपर रहा और इस दौरान उन्होंने 30 छक्के भी लगाए।

राशिद खानः सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे अहम खिलाड़ी राशिद खान के लिए ये सीजन यादगार लम्हे से कम नहीं रहा। अपनी जादुई गेंदबाजी के साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी में भी अपनी छाप छोड़ी।राशिद खान ने इस सीजन 21 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले में तीसरे नंबर पर रहे।

शेन वाटसनः शेन वाटसन का इस सीजन चेन्नई को खिताब दिलाने में सबसे अहम योगदान रहा है। इस सीजन वाटसन ने 555 रन बनाए। फाइनल में शतक लगाने वाले इस बल्लेबाज ने इस सीजन सबसे ज्यादा 2 शतक लगाए।

एंड्रयू टाइः किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ पर इस सीजन किसी को भरोसा नहीं होगा कि वो इतनी शानदार गेंदबाजी करेंगे। एंड्रयू टाइ ने अपनी टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट चटकाते हुए सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए और उन्होंने पर्पल कैप भी हासिल किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story