Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018 : लिन का तूफानी बैंटिग, कोलकाता ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 54वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018 : लिन का तूफानी बैंटिग, कोलकाता ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया
X

आईपीएल सीजन 11 का 54वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 9 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।

शिखर धवन और श्रीवत्स गोस्वामी ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिया। फिर इसके बाद धवन और कप्तान विलियमसन टीम को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे, लेकिन कप्तान के आउट होते ही रनों पर ब्रेक लग गई। अर्धशतक बनाकर धवन भी आउट हो गए।

हैदराबाद की ओर से श्रीवत्‍स गोस्‍वामी (35 रन, 36 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का), विलियमसन (36 रन, 17 गेंद, एक चौका और तीन छक्‍के) और धवन (50 रन, 39 गेंद, पांच चौके और एक छक्‍का) ने रन बनाए। केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्‍ण ने 4 जबकि सुनील नरेन, आंद्रे रसेल,जेवोन सीयरलेस और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया।

केकेआर को हालांकि अंतिम ओवरों में गेंदबाजों ने वापसी दिलाई जिससे हैदराबाद की टीम अंतिम सात ओवर में 44 रन ही जुटा सकी। प्रसिद्ध कृष्णा टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर चार विकेट चटकाए।

सुनील नारायण ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया। कृष्णा ने पारी के अंतिम ओवर में पांडे, साकिब अल हसन (10) और राशिद खान (00) को आउट किया। पारी की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार (00) रन आउट हुए।

केकेआर ने इस मैच में शिवम मावी की जगह पीयूष चावला को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं सनराइजर्स ने एलेक्‍स हेल्‍स और बासिल थंपी की जगह भुवनेश्‍वर कुमार और कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में स्थान दिया है। सनराइजर्स 13 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंक लेकर पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है।

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19.4 ओवर में 05 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए है। कार्तिक (26) और गिल (00) रन बनाकर नाबाद रहे।

लिन ने 43 गेदों में 55 रन की पारी खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया।

वहीं केकेआर 13 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर तीसरे नंबर पर हैं। इस मैच को जीतते ही केकेआर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी लेकिन हारने पर उसे दूसरी टीमों के हार-जीत के साथ ही उनके नेट रेट पर भी निर्भर रहना होगा।

लाइव अपडेट

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19.4 ओवर में 05 विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए है। कार्तिक (26) और गिल (00) रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा पांचवा झटका, राणा 7 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा चौथा झटका, रसल 4 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा तीसरा झटका, उथप्पा 34 गेंदों पर 45 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा दूसरा झटका, लिन 43 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए।

कोलकाता का 11 ओवर में स्कोर- 100/01

लिन ने अर्धशतक पूरा किया, लिन ने 35 गेदों में 50 रन पूरे किए।

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा पहला झटका, नारायण 10 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हुए।

हैदराबाद ने KKR को दिया 173 रनों का लक्ष्य, प्रसिद्ध कृष्णा ने झटके 4 विकेट

पारी का आखिरी ओवर प्रसिद्ध कृष्‍ण ने फेंका, पहली गेंद पर शाकिब अल हसन आउट, तीसरी बॉल पर चौका, चौथी और 5वी बॉल पर विकेट गिरा। ओवर से 4 रन आए।

19वां ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका। पहली बॉल पर कार्लोस ब्रेथवेट आउट, चौथी बॉल पर चौका, ओवर से 7 रन आए।

18वां ओवर प्रसिद्ध कृष्‍ण ने फेंका, चौथी बॉल पर छक्का लगा, ओवर से 10 रन आए।

17वां ओवर सुनील नरेन ने फेंका, युसूफ पठान (2) का कैच उथप्‍पा ने लिया। इस ओवर में सनराइजर्स के 150 रन भी पूरे हुए।

16वां ओवर प्रसिद्ध कृष्‍ण ने फेंका, धवन (50 रन, 39 गेंद, पांच चौके और एक छक्‍का) आउट, सनराइजर्स हैदराबाद को लगा तीसरा झटका।

15वां ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका। तीसरी बॉल पर मनीष पांडे ने चौका लगाया। आखिरी बॉल पर पांडे ने फिर चौका लगाया। हैदराबाद- 141/0

13वां ओवर सीयरलेस ने फेंका, इस ओवर में शिखर धवन का आसान सा कैच सुनील नरेन ने छोड़ दिया। इस ओवर में विलियमसन ने दो छक्‍के लगाए। विलियमसन (36 रन, 17 गेंद, एक चौका और तीन छक्‍के) का कैच रसेल ने पकड़ा। धवन ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्‍के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

11वां ओवर कुलदीप यादव ने फेंका, इस ओवर में कप्तान विलियमसन ने कुलदीप यादव को छक्‍का लगाकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। ओवर से 12 रन आए।

10 ओवर के बाद सनराइजर्स ने 1 विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए थे।

9वां ओवर कुलदीप यादव ने फेंका, श्रीवत्‍स गोस्‍वामी (35 रन, 36 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का) आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट। सनराइजर्स को लगा पहला झटका।

7वां ओवर कुलदीप यादव ने फेंका, इस ओवर में धवन और श्रीवत्‍स गोस्वामी ने एक-एक चौका लगाया।

6ठा ओवर सुनील नरेन ने फेंका, इस ओवर में धवन ने छक्‍का लगाया. ओवर से 9 रन आए। सनराइजर्स बिना किसी नुकसान के 60 रन बना लिए हैं।

चौथा ओवर स्पिनर सुनील नरेन और पांचवा ओवर पीयूष चावला ने फेंका, पांच ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर बिना किसी नुकसान के 51 रन था।

तीसरा ओवर आंद्रे रसेल ने फेंका। तीसरी बॉल पर गोस्वामी ने छक्का लगाया। पांचवीं गेंद पर बाई के रूप में चौका। आखिरी बॉल पर धवन ने चौका लगाया। ओवर से 20 रन आए। हैदराबाद- 36/0

हैदराबाद की सलामी जोड़ी शिखर धवन और श्रीवत्स गोस्वामी क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर नितीश राणा ने फेंका। ओवर से 5 रन आए। हैदराबाद- 5/0

इसे भी पढ़े: IPL 2018: RCB-RR के बीच 'करो या मरो' की जंग, जो जीता वही सिकंदर, दोनों टीमों में होंगे बड़े बदलाव

सनराइजर्स हैदराबाद

अभी तक गेंदबाजी सनराइजर्स का सबसे मजबूत पक्ष रहा है लेकिन आरसीबी के खिलाफ उनके गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे। प्लेऑफ शुरू होने से पहले सनराइजर्स को अपनी इन कमियों को दूर करना होगा। हालांकि उनकी बल्लेबाजी पिछले कुछ मैचों से बेहतर हुई है, कप्तान विलियमसन के अलावा शिखर धवन और मनीष पांडे भी रन बना रहे हैं।

आरसीबी के खिलाफ बासिल थम्पी ने चार ओवर में 70 रन लुटाए, इसलिए उनको टीम से बाहर किया जा सकता है। विलियमसन शानदार फॉर्म में हैं और अब तक वो आठ अर्धशतक बना चुके हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: VodaFone यूजर्स के लिए खुशखबरी, फ्री में देख सकेंगे IPL मैच, स्टेडियम तक के लिए फ्री कैब सेवा भी

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स को हराया है जिससे उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा। खराब फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव ने पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ चार विकेट लिए थे, जो टीम के लिए अच्छी बात है।

टीम सुनील नारायण और क्रिस लिन से एक बार फिर अच्छी शूरुआत की उम्मीद करेगी। युवा गेंदबाज शिवम मावी पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे उनके एक ओवर में जोस बटलर ने 28 रन जड़ दिए थे। केकेआर की ओर से क्रिस लिन, सुनील नारायण और कप्तान दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है।

दोनों टीम इस प्रकार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्‍तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, श्रीवत्‍स गोस्‍वामी, कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

कोलकाता नाइटराइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्‍तान), सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्‍पा, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, जेवोन सीयरलेस, पीयूष चावला, प्रसिद्ध कृष्‍ण, कुलदीप यादव.

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story