Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: विलियमसन-पांडे की तूफानी बैटिंग बेकार, चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 51वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

IPL 2018: विलियमसन-पांडे की तूफानी बैटिंग बेकार, चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया
X

आईपीएल सीजन 11 का 51वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है।आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। बैंगलोर की शुरूआत खराब रही, मैच की छठी गेंद पर ही पार्थिव पटेल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद मोइन अली और एबी डीविलियर्स ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। हालांकि इसके बाद मोइन अली और एबी डीविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

आरसीबी की ओर से एबी डीविलियर्स 39 गेंदों में 69 रन, मोईन अली 34 गेंदों में 6 छक्कों और 2 छक्कों की मदद से 65 रन, कोलिन डिग्रैंडहोम 16 गेंदों में 40 रन और सरफराज खान ने 8 गेंदों में 22 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने 3 और सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट लिए।

हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। भुवनेश्वर कुमार की जगह बासिल थंपी को टीम में शामिल किया है, हीं बेंगलोर ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। सनराइजर्स 12 मैचों में से 9 जीतकर 18 अंको के साथ अंक तालिका में नंबर एक पर है और उसने पहले ही प्लेऑफ में जगह बना ली है।

219 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 03 विकेट के नुकसान पर 204 रन बना लिए है। हुड्डा (01) और पांडे (62) रन बनाकर नाबाद रहे। विलियमसन और पांडे ने अर्धशतक बनााया और अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकें। चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया है।

आरसीबी 12 मैचों में 5 जीतकर 10 अंको के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है। उसने दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्लेऑफ में जाने की संभावानाओं को जीवित रखा है। हालांकि अगर आरसीबी इस मैच को हार जाती है तो उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो जाएंगे।

लाइव अपडेट

219 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 03 विकेट के नुकसान पर 204 रन बना लिए है। हुड्डा (01) और पांडे (62) रन बनाकर नाबाद रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा तीसरा झटका, विलियमसन 42 गेंदो में 81 रन बनाकर आउट हुआ।

विलियमसन ने बनाया अर्धशतक, 28 गेंदों पर 51 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद का 10 ओवर में स्कोर - 91/02

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा दूसरा झटका, हेल्स 24 गेंदो में 37 रन बनाकर आउट हुआ।

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा पहला झटका, धवन 15 गेंदो में 18 रन बनाकर आउट हुआ।

पारी का दूसरा ओवर साउदी ने डाला और इस ओवर से 14 रन आए। पारी के दूसरे ओवर में 2 छक्के लगे।

पारी का पहला ओवर उमेश यादव ने डाला और इस ओवर से 3 रन आए।

RCB ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 219 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य, डीविलियर्स-मोइन अली ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

पारी का आखिरी ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका। दूसरी गेंद पर ग्रैंडहोम कैच आउट । आखिरी बॉल पर सरफराज ने चौका लगाया। हैदराबाद को जीत के लिए 219 रनों का लक्ष्य मिला है।

17 ओवर के बाद आरसीबी ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिए हैं। कॉलिन डी ग्रैंडहोम 23 और मंदीप सिंह 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

15वां ओवर राशिद ने फेंका। दूसरी गेंद पर डीविलियर्स कैच आउट। आरसीबी को लगा तीसरा झटका। चौथी बॉल पर मोईन अली भी आउट। दोनों सेट बल्लेबाजों के आउट होने से हैदराबाद मैच में वापस।

13वां ओवर बेसिल थंपी ने फेंका। मोइन अली ने पहली गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। तीसरी गेंद पर डीविलियर्स ने 105 मीटर का छक्का लगाया और गेंद स्टेडियम से बाहर। आरसीबी- 130/2

11वां ओवर राशिद खान ने फेंका। पहली गेंद पर अली ने छक्का जड़ा। ओवर से 10 रन आए। आरसीबी- 94/2

9वां ओवर शाकिब अल हसन ने फेंका। पहली तीन गेंदों पर एक-एक रन बना। अगली तीन बॉल डॉट। आरसीबी- 73/2

आरसीबी ने 7 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिया है। एबी डीविलियर्स 34 और मोइन अली 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

5वां ओवर राशिद खान ने फेंका। पहली तीन गेंदें डॉट। पांचवीं गेंद पर कोहली 12 रन बनाकर बोल्ड। आरसीबी को लगा दूसरा झटका। आरसीबी- 39/1

तीसरा ओवर संदीप शर्मा ने फेंका। पहली दो गेंदों पर डीविलियर्स ने चौका लगाया। ओवर से 9 रन आए। आरसीबी- 26/1

आरसीबी की सलामी जोड़ी पार्थिव पटेल और विराट कोहली मैदान पर आए हैं। पहला ओवर संदीप शर्मा ने फेंका। आखिरी बॉल पर पार्थिव पटेल कैच आउट। आरसीबी को लगा पहला झटका। आरसीबी- 6/1

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR के ड्रामे को देख शाहरुख खान ने क्रिकेट छोड़ने की दी धमकी, जानिए ऐसा कहने को क्यों हुए मजबूर, देखें VIDEO

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

आरसीबी की बल्लेबाजी अभी तक कप्तान विराट कोहली और डिविलियर्स के भरोसे ही चल रही है। इन दोनों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है, हालांकि कोरी एंडरसन और कोलिन डी ग्रांडहोम ने निचले क्रम कुछ अच्छा प्रदर्शन किया है।

गेंदबाजी में उमेश यादव ने अब तक शानदार गेंदबाजी करते हुए अकेले ही टीम को संभाल रखा है, हालांकि मोहम्मद सिराज ने कुछ मैचों में उनका साथ निभाया है। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुन्दर ने अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: मंत्री ने की ऐसी हरकत, भड़क गई प्रीति जिंटा, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जमकर निकाली भड़ास

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स की बल्लेबाजी कप्तान केन विलियमसन के आस पास ही घूम रही है. वो अब तक 544 रन बना चुके हैं। हालांकि पिछले कुछ मैचों से शिखर धवन ने भी उनका बखूबी साथ निभाया है। धवन अब तक 369 रन बना चुके हैं।

सनराइजर्स की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी रही है और इसी के दम पर उन्होंने कई मैच जीते हैं। गेंदबाजी में राशिद खान, शाकिब, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से छोटे से छोटे से लक्ष्य का भी बचाव किया है।

टीम इस प्रकार है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, मोईन अली, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज,युजवेंद्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, एलेक्स हेल्स, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब-हल-हसन, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, बासिल थंपी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story