Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018 Score: RCB ने मुंबई के सामने रखा 168 रनों का लक्ष्य, हार्दिक पंड्या ने झटके 3 विकेट

आईपीएल सीजन 11 का 31वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

IPL 2018 Score: RCB ने मुंबई के सामने रखा 168 रनों का लक्ष्य, हार्दिक पंड्या ने झटके 3 विकेट
X

आईपीएल सीजन 11 का 31वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते आरसीबी ने 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। आरसीबी की ओर से पहले विकेट के रूप में क्विंटन डी कॉक (7) जल्दी आउट हो गए। इसके बाद ब्रेंडन मैक्कुलम और मनन वोहरा 60 रन जोड़े।

हार्दिक पंड्या ने एक ही ओवर में विराट कोहली, मनदीप सिंह और वॉशिंगटन सुंदर को आउट कर आरसीबी की कमर ही तोड़ दी। आरसीबी की ओर से ब्रेंडन मैक्‍कुलम (37 रन, 25 गेंद, चार चौके, दो छक्‍के), डिकॉक (7रन, 13 गेंद, एक चौका), मनन वोहरा 31 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 45 रन जबकि कोहली ने 32 रन बनाए।

आखिरी ओवर में कॉलिन ग्रैंडहोम ने 10 गेंदों में 23 रन बनाकर आरसीबी को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई इंडियन्स की ओर से हार्दिक पंड्या ने 3 और मिशेल मेक्लेघन, मयंक मार्कंडे और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट झटका।

इस मैच में भी बीमार होने के कारण एबी डिविलियर्स आरसीबी की प्‍लेइंग इलेवन में नहीं हैं। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस ने ईविन लेविस की जगह पोलार्ड को टीम में शामिल किया है। तीन बार आईपीएल फाइनलिस्ट आरसीबी और मौजूदा चैंपियन मुंबई आज आमने सामने हैं।

आरसीबी को इस मैच में काफी सुधार करने होंगे क्योंकि वे अभी तक सही टीम संयोजन नहीं ढूंढ पाए हैं।आरसीबी को उनकी बल्लेबाजी लाइनअप के साथ ही खराब गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण को भी देखने की जरूरत है।

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस अपने जीतने के लय को जारी रखने और प्लेऑफ में अपना जगह मजबूत करना चाहेंगे। पिछले मैच में सीएसके के खिलाफ बड़ी जीत के बाद मुंबई का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा।

दोनों टीमें अंक तालिका के निचले पायदान पर हैं, इसलिए यह संघर्ष दोनों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा यदि वे प्लेऑफ की दौड़ में रहना चाहते हैं। मुंबई 14- आरसीबी-8 आरसीबी की आठ जीत की तुलना में चौदह जीत के साथ मुंबई का पलड़ा भारी है।

लाइव अपडेट

RCB ने मुंबई के सामने जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य रखा है, हार्दिक पंड्या ने झटके 3 विकेट

आखिरी ओवर में कॉलिन ग्रैंडहोम ने मैकक्‍लेंघन को तीन छक्‍के लगाए, इस ओवर से 24 रन आए, जिसके कारण आरसीबी 167 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा। ग्रैंडहोम 10 गेंदों पर 23 (तीन छक्‍के) और उमेश यादव 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

17वां ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका, चौथी गेंद पर मंदीप ने छक्का लगाया। इसके ओवर से 10 रन आए। 17 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का स्‍कोर 3 विकेट खोकर 139 रन था।

15वां ओवर मिशेल मेक्लेघन ने फेंका, ब्रेंडन मैक्‍कुलम (37 रन, 25 गेंद, चार चौके, दो छक्‍के) हार्दिक पंड्या के हाथों रन आउट। 15 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का स्‍कोर 3 विकेट खोकर 123 रन था।

11वां ओवर कृणाल पंड्या ने फेंकते हुए, पहली गेंद पर कोहली ने चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर एक रन। 11 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का स्‍कोर दो विकेट खोकर 91 रन था।

10वां ओवर हार्दिक पंड्या ने फेंका, मैक्‍कुलम ने पंड्या को दो छक्‍के और एक चौका लगाया. इस ओवर से 20 रन आए।

7वां ओवर मयंक मार्कंडे ने फेंका, इस ओवर में आरसीबी के 50 रन भी पूरे हुए। आरसीबी का स्‍कोर पावरप्‍ले (6 ओवर) के बाद एक विकेट पर 43 रन था।

चौथा ओवर डुमिनी ने फेंका, इस ओवर में वोहरा ने दो चौके और दो छक्‍के लगाए। इस ओवर से 22 रन आए।

दूसरा ओवर मैक्‍कलेंघन ने फेंका जिसमें दो रन बने, तीसरा ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका जिसमें 3 रन बने।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की सलामी जोड़ी क्विंटन डिकॉक और मनन वोहरा क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर जेपी डुमिनी ने फेंका जिसमें वोहरा ने छक्‍का लगाकर अपना और टीम का खाता खोला। इस ओवर से 6 रन आए।

इसे भी पढ़े: विराट कोहली अनुष्‍का को बर्थडे पर दे पाएंगे 'जीत का तोहफा', कोहली ने ट्विटर पर इस तरह किया बर्थडे विश

आरसीबी और मुंबई के खिलाड़ी इस मैच में बना सकते हैं कई रिकॉर्ड

* रोहित शर्मा को टी -20 क्रिकेट के इतिहास में 300 छक्के पूरे करने के लिए एक और छक्के की जरूरत है। ऐसा करते ही वह टी-20 क्रिकेट के इतिहास में 300 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले सातवें खिलाड़ी बन जाएंगे।

* सर्वाधिक आईपीएल छक्के की सूची में रोहित शर्मा को पार करने के लिए एबी डिविलियर्स को तीन और छक्के लगाने की जरूरत है। ऐसा करते ही डीविलियर्स सर्वाधिक आईपीएल छक्के की सूची में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: 7 मैचों में 5 हार, RCB अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है, पहले कर चुकी है करिश्मा

* सर्वाधिक आईपीएल छक्के की लिस्ट में एमएस धोनी को पार करने के लिए विराट कोहली को छह और छक्के की जरूरत है। ऐसा करते ही कोहली सबसे ज्यादा आईपीएल छक्के की सूची में पांचवां स्थान हासिल कर लेंगे।

* विराट कोहली अभी सुरेश रैना से सिर्फ ग्यारह रन पीछे है, 11 रन बनाते ही कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

टीम इस प्रकार हैं

आरसीबी: विराट कोहली (कप्‍तान), क्विंटन डिकॉक, ब्रेंडन मैक्‍कुलम, मनन वोहरा, मंदीप सिंह, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, वाशिंगटन सुंदर, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेपी डुमिनी, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिचेल मैकक्‍लेंघन, मयंक मार्कंडे और जसप्रीत बुमराह

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story