Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: भुवनेश्वर के एक ओवर में ऋषभ पंत ने ठोक डाले 26 रन, तूफानी पारी को देख सहवाग ने कही ये बात, पंत ने बना दिए ढेरों रिकॉर्ड

गुरुवार को आईपीएल सीजन 11 के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऋषभ पंत ने 63 गेंदों में 15 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए।

IPL 2018: भुवनेश्वर के एक ओवर में ऋषभ पंत ने ठोक डाले 26 रन, तूफानी पारी को देख सहवाग ने कही ये बात, पंत ने बना दिए ढेरों रिकॉर्ड

गुरुवार को आईपीएल सीजन 11 के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हराकर ऋषभ पंत के शतक पर पानी फेरते हुए प्लेआफ में जगह बना ली।ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान 63 गेंदों में 15 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए।

इस पारी के दौरान पंत ने डेथ ओवर स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार के आखिरी ओवर में 3 छक्के और दो चौके लगाते हुए 26 रन बना डाले। पंत के इस तूफानी पारी की किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने भी जमकर तारीफ करते हुए ट्वीट किया- ऋषभ ने शानदार पारी खेली, भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर बड़े शॉट्स लगाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: शिखर और विलियमसन ने सनराइजर्स को प्लेऑफ में पहुंचाया, दिल्ली रेस से बाहर

साथ ही सहवाग ने आगे कहा- भुवी ने खराब गेंदें नहीं फेंकी थी, फुल टॉस गेंद को छोड़ दें तो बाकी सभी गेंदे शानदार थी। इसके बावजूद ऋषभ ने उन गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाया, ऋषभ की इस टैलेंट की जितनी तारीफ की जाए वो कम है।

ऋषभ पंत ने बना बना दिए ढेरों रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने 63 गेंदों में नाबाद 128 रनों की पारी खेलने के साथ ही आइपीएल इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड मुरली विजय ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2010 में 127 रनों की पारी खेलकर बनाया था।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: प्लेऑफ की होड़ में ये टीमें सबसे आगे, मगर दिल्ली-RCB बिगाड़ सकती है खेल, जानिए कैसे

इस मैच में शतक लगाने के साथ ही ऋषभ पंत आईपीएल में शतक बनाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए। अभी पंत की उम्र 20 साल 218 दिन है। इससे पहले मनीष पांडे ने 19 साल 253 दिन की उम्र में आईपीएल में शतक जड़ा था।

Share it
Top