Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: राशिद खान ने अपना ‘मैन ऑफ द मैच'' दे दिया दूसरे को, सचिन, राष्ट्रपति ने बांधे तारीफों के पुल

राशिद खान ने आलराउंड प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स पर 14 रन की जीत हासिल करने में मदद की जिससे टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें चरण के फाइनल में पहुंच गयी, जहां उनकी भिड़ंत चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी। जिसके लिए उन्हें ‘मैन आफ द मैच पुरस्कार'' दिया गया।

IPL 2018: राशिद खान ने अपना ‘मैन ऑफ द मैच दे दिया दूसरे को, सचिन, राष्ट्रपति ने बांधे तारीफों के पुल
X

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज राशिद खान ने आइपीएल के दूसरे क्वालीफायर में मिली जीत के दौरान ‘मैन आफ द मैच पुरस्कार' को हाल में अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान हुए धमाकों के पीड़ितों को समर्पित किया। अफगानिस्तान में उनके घरेलू शहर में एक मैच के दौरान धमाकों में कई लोगों की जान चली गयी थी।

राशिद ने बीती रात मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा- मैं इस पुरस्कार को उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे शहर में हुए क्रिकेट मैच के दौरान अपनी जिंदगी गंवा दी। इस लेग स्पिनर ने आलराउंड प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स पर 14 रन की जीत हासिल करने में मदद की।

जिससे टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें चरण के फाइनल में पहुंच गयी, जहां उनकी भिड़ंत चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उनकी काफी प्रशंसा की और उन्हें ‘दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी 20 स्पिनर' भी करार दिया जबकि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने उन्हें ‘नायक' करार दिया।

भारतीय क्रिकेट प्रशंसक उनके प्रदर्शन से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चा भी की कि क्या राशिद को भारतीय नागरिकता देकर भारत के लिये खेलने की अनुमति दी जा सकती है।

इस पर प्रतिक्रिया करते हुए अफगानी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया- अफगानिस्तान को अपने नायक राशिद खान पर गर्व है। मैं भारतीय दोस्तों का भी शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हमारे खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने का मंच प्रदान किया। वह विश्व क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और हम उन्हें किसी को नहीं दे रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story