Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 : बटलर की तूफानी बैंटिग, राजस्थान ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 43वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018 : बटलर की तूफानी बैंटिग, राजस्थान ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 43वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। सीएसके की शुरुआत खराब रही, अंबाती रायडू के रूप में पहला विकेट जल्द ही गिर गया। इन फॉर्म बल्लेबाज रायडू 12 रन ही बना सके।

इसके बाद सुरेश रैना और शेन वॉटसन ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़कर टीम को संभाला। चेन्नई की ओर से वॉटसन ने 39, सुरेश रैना 35 गेंदों में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 52 रन और धोनी ने 23 गेंदों पर 33 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 2 और ईश सोढ़ी ने 1 विकेट लिया।

चेन्नई ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किया है ध्रुव शौरी और लुंगी एंगिडी की जगह कर्ण शर्मा और सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया है। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने भी दो बदलाव किए हैं। अंकित शर्मा और प्रशांत चोपड़ा को प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया है। प्रशांत आईपीएल करियर का पहला मैच खेल रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स शुक्रवार को कैंसर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए गुलाबी जर्सी उतर रहे हैं, इसलिए वे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछला मैच हारने के बाद अपने भाग्य के रंगों में बदलाव की उम्मीद करेंगे।

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयलर्स ने 19.5 ओवर में 06 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए है। बटलर (95) और आर्चर (00) रन बनाकर नाबाद रहे। बटलर की तूफानी बैंटिंग से राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को को 4 विकेट से हराया है।

दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच जीत कर आ रही है, चेन्नई ने जहां पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था, वहीं राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया है। चेन्नई अभी तक 10 मैचों में 14 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, वहीं राजस्थान 10 मैचों में 8 अंक लेकर छठे नंबर पर है।

लाइव अपडेट

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयलर्स ने 19.5 ओवर में 06 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए है। बटलर (95) और आर्चर (00) रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान रॉयल्स को लगा छठा झटका, गौतम 4 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स को लगा पांचवा झटका,बिन्नी 17 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स को लगा चौथा झटका, प्रशांत 6 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स को लगा तीसरा झटका, राहणे 22 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए।

10 ओवर में राजस्थान रॉयल्स का स्कोर- 88/2

राजस्थान रॉयल्स को लगा दूसरा झटका, राहणे 03 गेंदों पर 04 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स को लगा पहला झटका, स्टोक्स 07 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए।

3.1 ओवर में csk का स्कोर 30 रन था और राजस्थान का स्कोर 37 रन।

दूसरा ओवर हरभजन सिंह ने डाला और इस ओवर 14 रन अाए।

पहला ओवर डेविड विले ने डाला और इस ओवर 13 रन अाए।

CSK ने राजस्थान को दिया 177 रनों का लक्ष्य, सुरेश रैना का शानदार अर्द्धशतक

आखिरी ओवर बेन स्टोक्स ने फेंका। पहली दो गेंदों पर चौका, चौथी गेंद पर सैम बिलिग्स आउट, चेन्नई को लगा चौथा झटका, आखिरी दो गेंदों पर सिंगल, ओवर से 12 रन आए।

पारी का पह

19वां ओवर जोफ्रा आर्चर ने फेंका। पहली दो गेंदों पर 2-2 रन, आखिरी बॉल पर चौका, ओवर से 11 रन आए।

18वां ओवर जयदेव उनादकट ने फेंका। पहली दो गेंदों पर सिंगल, तीसरी गेंद पर धोनी ने छक्का लगाया, ओवर से 11 रन आए।

17वां ओवर जोफ्रा आर्चर ने फेंका। पहली दो गेंदों पर सिंगल, तीसरी बॉल पर दो रन, आखिरी तीन गेंदों पर सिंगल, ओवर से 8 रन आए।

16वां ओवर जयदेव उनादकट ने फेंका। पहली दो गेंदों पर सिंगल, आखिरी बॉल पर 2 रन, ओवर से 7 रन आए।

15वां ओवर ईश सोढ़ी ने फेंका। पहलीं तीन गेंद डॉट, ओवर से सिर्फ 2 रन आए, ये काफी किफायती ओवर रहा।

14वां ओवर बेन स्टोक्स ने फेंका। चौथी गेंद पर चौका, ओवर में तीन डॉट, इस ओवर से 6 रन आए।

13वां ओवर ईश सोढ़ी ने फेंका। आखिरी गेंद पर रैना भी आउट, चेन्नई को लगा तीसरा झटका। ओवर से 8 रन आए।

12वां ओवर जोफ्रा आर्चर ने फेंका। तीसरी गेंद पर शेन वॉटसन आउट, चेन्नई को लगा दूसरा झटका। ओवर से 12 रन आए।

11वां ओवर कृष्णप्पा गौतम ने फेंका। चौथी गेंद पर चुका, बाकी पांच गेंद पर सिंगल।

10वां ओवर जयदेव उनादकट ने फेंका। तीसरी गेंद पर छक्का, ओवर से 10 रन आए।

9वां ओवर ईश सोढ़ी ने फेंका। ये ओवर काफी महंगा रहा, ओवर से 16 रन आए। पहली और तीसरी गेंद पर छक्का।

8वां बेन स्टोक्स ने फेंका। ओवर से सिर्फ 4 रन आए। चेन्नई ने पिछले 2 ओवरों में 8 रन बनाए हैं। चेन्नई- 64/1

6ठा ओवर जयदेव उनादकट ने फेंका। ओवर से 6 रन आए। चेन्नई- 55/1

तीसरा ओवर जोफ्रा आर्चर ने फेंका, पहली ही गेंद पर रायडू बोल्ड। चेन्नई को लगा पहला झटका। चेन्नई- 30/1

चेन्नई की सलामी जोड़ी शेन वॉट्सन और अंबाती रायडू क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर कृष्णप्पा गौतम ने फेंका। ओवर से 8 रन आए। चेन्नई- 8/0

इसे भी पढ़े: IPL 2018: कभी गुरुद्वारे में लंगर खाकर मिटाई भूख, पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद ऋषभ पंत ने खेली थी यादगार पारी

सीएसके का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने अगले सभी मैच जीतने होंगे। आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 18 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें सीएसके ने 12, और राजस्थान ने 6 मैचों में जीत दर्ज की है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अब तक दोनों टीमें 2-2 मैच जीत चुकी है।

राजस्थान रॉयल्स-चेन्नई सुपरकिंग्स मैच की रोचक बातें

* रैना बनाम राजस्थान: रैना ने रॉयल्स के खिलाफ किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक रन बनाए हैं- 18 पारी में 517 रन, स्ट्राइक रेट 137.14, अर्द्धशतक-3

इसे भी पढ़े: IPL 2018: प्रीति जिंटा से नोकझोंक के बाद सहवाग छोड़ सकते हैं पंजाब का साथ!, फ्रैंचाइजी को ये जवाब देकर निकले बाहर

* धोनी बनाम राजस्थान: जिन टीमों के खिलाफ उन्होंने आईपीएल में कम से कम तीन बार बल्लेबाजी की थी, रॉयल्स एकमात्र टीम है जिसके खिलाफ धोनी 30 से कम औसत (41 पारी में औसत-28.22) के साथ रन बनाए हैं।

टीम इस प्रकार है

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, कर्ण शर्मा, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, डेविड विले, हरभजन सिंह, सैम बिलिग्स और शार्दुल ठाकुर

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, प्रशांत चोपड़ा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, अंकित शर्मा, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी

Share it
Top