Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 पर मंडराया खतरा, सरकार और BCCI को NGT का नोटिस

जस्टिस जावेद रहीम की अध्यक्षता वाली पीठ ने जल संसाधन मंत्रालय , भारतीय क्रिकेट बोर्ड और उन नौ राज्यों को नोटिस दिए हैं जहां मैच होने हैं।

IPL 2018 पर मंडराया खतरा, सरकार और BCCI को NGT का नोटिस

इंडियन प्रीमियर लीग मैचों के दौरान रोजाना लाखों लीटर पानी की बर्बादी की वजह से टूर्नामेंट पर प्रतिबंध लगाने की याचिका पर बुधवार को राष्ट्रीय हरित अधिकरण ( एनजीटी) ने केंद्र, बीसीसीआई और अन्य से जवाब मांगा है। जस्टिस जावेद रहीम की अध्यक्षता वाली पीठ ने जल संसाधन मंत्रालय , भारतीय क्रिकेट बोर्ड और उन नौ राज्यों को नोटिस दिए हैं जहां मैच होने हैं।

सभी पक्षों को दो सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा गया है। मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को है। अलवर के एक युवा हैदर अली ने आईपीएल के दौरान पानी की बेतहाशा बर्बादी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर याचिका दायर की है। इसमें कहा गया- संबंधित अधिकारियों को व्यावसायिक उद्देश्यों से इस टूर्नामेंट के आयोजन से रोका जाये जो नौ स्थानों पर होना है।

इसे भी पढ़े: निदाहास ट्रॉफी: इस 'नेक काम' में भारत से आगे निकले बांगलादेशी क्रिकेटर, काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं आज का मैच

बता दें कि हमेशा की तरह इस बार भी आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल 2018 का उद्घाटन मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच 7 अप्रैल को खेला जाएगा। साथ ही आईपीएल 2018 के 11वें सत्र के लिए थीम सॉन्ग भी लॉन्च हो गया है।

Share it
Top