Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: बटलर की 94 रनों की तूफानी पारी, राजस्थान ने मुंबई को 7 विकेट हराया

आईपीएल सीजन 11 का 47वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018: बटलर की 94 रनों की तूफानी पारी, राजस्थान ने मुंबई को 7 विकेट हराया

आईपीएल सीजन 11 का 47वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। पहले विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस ने 87 रनों की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी।

मुंबई की ओर से इविन लुइस ने सर्वाधिक 42 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए। लुइस के अलावा इन फॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 31 गेंदों में 38 रन एयर हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों में 36 रन बनाए। राजस्थान की ओर से बेन स्‍टोक्‍स-जोफ्रा आर्चर ने दो-दो और जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी ने 1-1 विकेट लिया।

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 18 ओवर में 03 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए है। स्‍टोक्‍स (00) और बटलर (94) रन बनाकर नाबाद रहे।

बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी पारी खेल, उन्होने 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 53 गेंदों में 94 रनों की नाबाद पारी खेली और राजस्थान को 7 विकेट से जीत दिलाई।

मुंबई इंडियंस ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस मैच में तीन बदलाव किया है। डार्सी शॉर्ट, श्रेयस गोपाल और धवल कुलकर्णी को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। मुंबई ने अपने पिछले तीनों मैचों में जीत हासिल की है। जबकि राजस्थान की टीम भी अपने पिछले दोनों मैच जीतकर आ रही है।

राजस्थान और मुंबई के पास 11 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हैं। अंक तालिक में मुंबई 5वें और राजस्थान छठे नंबर पर है। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच करो या मरो का है।

लाइव अपडेट

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 18 ओवर में 03 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए है। स्‍टोक्‍स (00) और बटलर (94) रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान रॉयल्स को लगा तीसरा झटका, सैमसन 14 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए।

बटलर का तूफानी अर्धशतक

राजस्थान रॉयल्स को लगा दूसरा झटका, रहाणे 36 गेंदों में चार चौकों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स को लगा पहला झटका, शॉर्ट 5 गेंदों में एक चौके की मदद से 4 रन बनाकर आउट हुए।

पारी का पहला ओवर बुमराह ने डाला, इस ओवर में एक विकेट लेकर 13 रन दिए।

मुंबई ने राजस्थान को दिया 169 रनों का लक्ष्य, इविन लुइस का शानदार अर्धशतक

20 ओवर में मुंबई ने 6 विकेट पर 168 रन बनाए। बेन कटिंग 10 और जेपी डुमिनी बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे।

19वां ओवर उनादकट ने फेंका, इस ओवर में हार्दिक ने दो छक्‍के और एक चौका लगाया। ओवर से 19 रन आए।

17वां ओवर उनादकट ने फेंका, क्रुणाल पंड्या (3) का कैच गौतम ने पकड़ा। राजस्थान मैच में वापस आ गया है।

16वां ओवर जोफ्रा आर्चर ने फेंका। पहली पांच बॉल पर सिंगल, ओवर से 5 रन आए। मुंबई- 128/4

14वां ओवर धवल कुलकर्णी ने फेंका। दूसरी बॉल पर लुइस कैच आउट। आखिरी बॉल पर हार्दिक पंड्या ने चौका जड़ा। मुंबई- 119/3

13वें ओवर में मुंबई ने 100 रन को पार किया।

12वें ओवर की आखिरी गेंद पर लेविस ने छक्‍का जड़ दिया, इसके साथ ही उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया

11वां ओवर जोफ्रा आर्चर ने फेंका, इस ओवर में लगातार गेंदों पर दो विकेट गिरे, सूर्यकुमार यादव (38) उनादकट के हाथों कैच आउट। अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा (0) का कैच भी उनादकट ने पकड़ा।

10 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्‍कोर बिना किसी नुकसान के 86 रन था।

9वां ओवर श्रेयस गोपाल ने फेंका। पहली दो गेंद पर लुइस ने छक्का जड़ा। ओवर से 16 रन आए। मुंबई- 79/0

7वां ओवर गोपाल ने फेंका, तीसरी-चौथी बॉल डॉट। मुंबई की शानदार शुरुआत।

6ठा ओवर धवल कुलकर्णी ने फेंका, लेविस ने दो चौके लगाए. इस ओवर में मुंबई का स्‍कोर 51 रन के पार।

5वां ओवर बेन स्‍टोक्‍स ने फेंका, पहली बॉल पर लेविस ने चौका लगाया. 5 ओवर में मुंबई ने बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए हैं। सूर्यकुमार यादव 23 और इविन लुइस 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

तीसरा ओवर जोफ्रा आर्चर ने फेंका। पहली दो गेंद डॉट। चौथी बॉल पर लुइस ने 3 रन लिया। ओवर से सिर्फ 5 रन आए। मुंबई- 25/0

मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी सूर्यकुमार यादव और ईविन लेविस क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर कृष्‍णप्‍पा गौतम ने फेंका, सूर्यकुमार ने दो और लेविस ने एक चौका लगाया।ओवर से 14 रन आए।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: कांग्रेस सांसद सिंधिया ने प्रीति जिंटा को दिया ये नसीहत, पंजाब की मालकिन ने दिया करार जवाब

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की ओर से बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट जैसे महंगे खिलाड़ियों ने अभी तक अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। इस अहम मैच में इन दोनों खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

हालांकि जोस बटलर पिछले चार मैच से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं, वो पिछले चार मैचों में 4 अर्धशतक लगा चुके हैं। राजस्थान को उम्मीद होगी कि वो इस मैच में वैसा ही प्रदर्शन करें।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: IPL की नई 'सनसनी' अभिषेक शर्मा ने 19 गेंदों में ठोक डाले 46 रन, कोहली से हो रही है तुलना, जानिए ये FACTS

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस पिछले तीनों मैच जीत आ रही हैं और अच्छी बात ये है कि टीम सही समय पर फॉर्म में आ गई है। मुंबई की ओर से सूर्यकुमार, एविन लेविस, इशान किशन, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या अच्छा खेल रहे हैं।

हालांकि कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म टीम के लिए सिरदर्द बना हुआ है। टीम की गेंदबाजी अब तक अच्छी रही है, खासकर युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय तो कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

टीम इस प्रकार हैं

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ईविन लेविस, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, बेन कटिंग, क्रुणाल पंड्या, जेपी डुमिनी, मिचेल मैकक्‍लेंघन, मयंक मार्कंडे और जसप्रीत बुमराह.

राजस्‍थान रॉयल्‍स: अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), जोस बटलर, डार्सी शॉर्ट, संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, स्‍टुअर्ट बिन्‍नी, जोफ्रा आर्चर, कृष्‍णप्‍पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और धवल कुलकर्णी.

Share it
Top