Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: MI को प्लेऑफ के लिए जीतना होगा मैच, गेल स्टोर्म से होगा सामना, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन टीम

आईपीएल सीजन 11 का 34वां अहम मैच मुंबई इंडियन्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रात आठ बजे खेला जाना है, इसके साथ ही पंजाब की टीम के लिए यह सबसे अच्छी खबर है कि यह मैच और आने वाले चारो मैच उनके घरेलू मैदान में है।

IPL 2018: MI को प्लेऑफ के लिए जीतना होगा मैच, गेल स्टोर्म से होगा सामना, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन टीम

आज आईपीएल में 34वां अहम मैच मुंबई इंडियन्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रात आठ बजे खेला जाना है, इसके साथ ही पंजाब की टीम के लिए यह सबसे अच्छी खबर है कि यह मैच और आने वाले चारो मैच उनके घरेलू मैदान में है।

मुंबई इंडियन्स के लिए यह आईपीएल का सीजन का खराब रहा है, इस मैच में मुंबई की यही कोशिश रहेगी कि जीत हासिल कर सके। इसके साथ ही मुंबई ने अपने आठ मैच खेले है, जिसमें से सिर्फ दो मैच में जीत दर्ज की है।

वहीं मुंबई की टीम के लिए अब से आने वाला हर मैच नॉकआउट है और इस लीग में अंकतालिका में सबसे नीचे बनी हुई है।

ये भी पढ़े: IPL 2018: शुभमन की तूफानी पारी के आगे CSK ढेर, 6 विकेट से जीती KKR

वहीं दूसरी तरफ पंजाब की टीम ने इस बार के आईपीएल के सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। इस लीग में पंजाब ने सात मैच खेले है, जिसमें से पांच मैच में जीत हासिल की है।

किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब की बल्लेबाजी की बात करे तो केएल राहुल और क्रिस गेल ने शानदार बल्लेबाजी की है, इस वजह से टीम को भी काफी फायदा हुआ है। केएल राहुल ने सात मैचों में 252 रन बनाए है वहीं दूसरी तरफ गेल ने चार मैच में 252 रन बनाए है और जिसमें एक शतक भी है। मध्यक्रम में नायर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की है।

गेंदबाजी की बात करे तो पंजाब के कप्तान अश्विन और मोहित शर्मा के साथ बरिंदर सरण ने शानदार गेंदबाजी की है, वहीं अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने भी अहम भूमिका निभाई है।

मुंबई इडियन्स

वहीं मुंबई की टीम की बल्लेबाजी की बात करे तो कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ एक दो मैच में ही अच्छी बल्लेबाजी की है, सिर्फ सूर्यकुमार यादव ने ही टीम की तरफ से लगातार रन बनाए है। मध्यक्रम में भी पांड्या भाईयों ने भी अच्छी बल्लेबाजी की है।

इस लीग में किरोन पोलार्ड का बल्ला भी कुछ खास नहीं कर पाया है। उन्होंने अब तक छह पारी में 76 रन बनाए है।

गेंदबाजी की बात करे तो मंयक मार्कंण्डेय ने ही शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने आठ मैच में 11 विकेट चटके है। वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेघन और मुस्तफिजूर रहमान ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और इन सब पर आने वाले मैचों के लिए बड़ी जिम्मेदारी होगी।

ये भी पढ़े: IPL 2018: ‘करो या मरो' के मैच में मुंबई के सामने पंजाब की कड़ी चुनौती, हारे तो प्लेऑफ से बाहर

संभावित टीमें

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करूण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान, बरिंदर शरण, एंड्रयू टाई, अक्षदीप नाथ, प्रदीप साहू, मयंक डागर, मंजूर दार।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, इविन लुइस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक मरक डे, अकिला धनंजय, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधीश, मिशेल मैक्लेघन, एडम मिलने।

Share it
Top