Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: ‘करो या मरो'' मैच में जीत से प्लेऑफ में पहुंचना चाहेगी मुंबई, दिल्ली बिगाड़ सकती है खेल

वापसी करने के लिये मशहूर गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ ‘करो या मरो'' के इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में किसी भी तरह जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये बेताब होगी।

IPL 2018: ‘करो या मरो मैच में जीत से प्लेऑफ में पहुंचना चाहेगी मुंबई, दिल्ली बिगाड़ सकती है खेल
X

वापसी करने के लिये मशहूर गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ ‘करो या मरो' के इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में किसी भी तरह जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये बेताब होगी।

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये अगले दौर में पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं है लेकिन पिछले मैच में शानदार फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स को 34 रन से हराने के बाद वह मुंबई इंडियंस का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेगी क्योंकि अब उसके लिये टूर्नामेंट में कुछ नहीं बचा है तो उसके युवा खिलाड़ी रोहित एंड कंपनी के लिये खतरनाक साबित हो सकते हैं।

इसे भी पढ़े: क्रिकेट मैच के दौरान हुआ बम धमाका, आठ लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

सनराइजर्स हैदराबाद 13 मैचों में 18 और चेन्नई सुपरकिंग्स इतने ही मैचों में 16 अंक से प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है। लेकिन आंकड़ों के हिसाब से दो प्लेऑफ स्थान के लिये पांच टीमें दौड़ में बनी हुई हैं और चार टीमों के 12-12 अंक हैं।

मुंबई इंडियंस अपने अंतिम मैच में जीत के अलावा प्रार्थना करेगी कि सनराइजर्स हैदराबाद घरेलू मैदान पर अपने अंतिम मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (13 मैच में 14 अंक) को हरा दे। लेकिन अगर केकेआर इसमें जीत जाती है तो प्लेआफ के लिये केवल एक ही स्थान ही रहेगा और केवल दो लीग मैच ही बचे होंगे जिससे निर्णय नेट रन रेट से होगा।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में लगातार हार के बाद वापसी की है, पिछले मुकाबलों में मिली कुछ जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। लेकिन दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में दिल्ली ने अंतिम ओवर में सात विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की थी। सूर्यकुमार यादव (500 रन) को छोड़ दें तो टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन अभी तक टूर्नामेंट में अनिरंतर रहा है। रोहित की फॉर्म भी मुंबई के लिये चिंता का विषय है क्योंकि वह अभी तक टूर्नामेंट में केवल 273 रन ही बना सके हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: प्लेऑफ की जंग में KKR का सामना दमदार सनराइजर्स से, हारने पर अगर मगर के फेर में फंस जाएगी केकेआर

पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में मुंबई कीरोन पोलार्ड के अर्धशतक की बदौलत प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में सफल रही थी जिससे मुंबई ने तीन रन की रोमांचक जीत दर्ज की। रोहित केवल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ ही अच्छी पारी खेल सके जिसमें टीम जीत दर्ज करने में भी सफल रही। सूर्यकुमार ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज इविन लुईस (334) के साथ मिलकर बीच बीच में अच्छा प्रदर्शन किया है।

पोलार्ड के अलावा पंड्या बंधुओं -हार्दिक और क्रुणाल- से भी उम्मीद लगी होंगी कि वे जरूरत पड़ने पर टीम के लिये उपयोगी पारियां खेलें। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (16 विकेट) ने डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले मैच में तीन विकेट से उनके आत्मविश्वास में निश्चित रूप से बढ़ोतरी होगी। हार्दिक पंड्या (18 विकेट और 233 रन) और क्रुणाल (224 रन और 11 विकेट) प्रभावशाली रहे हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये यह सत्र भी निराशाजनक रहा है, अच्छे खिलाड़ियों और कोच के रूप में महान खलाड़ी रिकी पोंटिंग के बावजूद टीम टूर्नामेंट में प्रभावित नहीं कर सकी है। हालांकि उसे कप्तानी की समस्याओं से भी रूबरू होना पड़ा जिसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को टीम की कमान सौंपी गयी। मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजे शुरू होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story