Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: 20 साल के इस खिलाड़ी ने महज 2 मैचों में मचा दी सनसनी, दिलचस्प तरीके से IPL खेलने का मिला मौका

आईपीएल सीजन-11 के महज 2 मैचों में सनसनी मचाने वाले इस खिलाड़ी का यहां तक का सफ़र काफी मुश्किलों से भरा है, आइये एक नजर डालते हैं इनके अबतक के सफर के बारे में।

IPL 2018: 20 साल के इस खिलाड़ी ने महज 2 मैचों में मचा दी सनसनी, दिलचस्प तरीके से IPL खेलने का मिला मौका
X

आईपीएल सीजन-11 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे गेंदबाज मयंक मार्कंडेय अपनी शानदार गेंदबाजी से सनसनी मचा दी है। ये लेगब्रेक गेंदबाज पहले दो मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं।

मयंक ने चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में 3 और हैदराबाद के खिलाफ खेले मैच में 4 विकेट झटके हैं। लेकिन इस खिलाड़ी का यहां तक का सफ़र मुश्किलों से भरा रहा है, आइये एक नजर डालते हैं मयंक मार्कंडेय के अबतक के सफर के बारे में।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: आमिर खान की बेटी पर फिदा हैं ये दिग्गज भारतीय क्रिकेटर, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

आईपीएल में मयंक मार्कंडेय का धमाल

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन नीलामी में मार्कंडेय को सिर्फ 20 लाख रुपये में ख़रीदा था लेकिन इसकी तुलना में ये गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मार्कंडेय ने दोनों मैचों 4-4 ओवर फेंकते हुए कुल मिलाकर 8 ओवर में 46 रन दिए हैं।

इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.75 का है। आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों वो पहले नंबर पर हैं। 11 नवंबर 1997 को पंजाब में जन्मे मयंक विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान पंजाब के लिए सर्वाधिक विकेट लेकर चयनकर्ताओं की नजर में आए थे।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: कभी टेबल साफ करता था, आज विराट कोहली के साथ खेल रहा है ये गेंदबाज

दिलचस्प है मयंक का आईपीएल में खेलना

बता दें कि मयंक पहले तेज गेंदबाज बनना चाहते थे। लेकिन आने कोच की सलाह पर वो तेज गेंदबाज की बजाए लेग स्पिनर बन गए। आईपीएल के इस सीजन में मयंक को ‘टैलेंट हंट’ के जरिए खेलने का मौका मिला। एक घरेलू मैच खेलने के बाद उन्हें अपने मोबाइल के ‘मिस्ड कॉल’ और ‘मैसेज’ से खुद को मुंबई इंडियंस में चुने जाने की जानकारी मिली।

मुंबई इंडियंस को रोमांचक मैच में एक विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच के अंतिम गेंद तक चले रोमांच में मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हराया। सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 147 रन बनाए थे लेकिन मयंक मार्कंडे की लाजवाब गेंदबाजी के दम पर उसने इस छोटे लक्ष्य का अच्छा बचाव करने का प्रयास किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story