Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: फाइनल का टिकट कटाने उतरेगी SRH और KKR, जीतने वाली टीम CSK से खेलेगी फाइनल

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स शुक्रवार को होने वाले दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की पिछले कुछ मैचों की खराब फॉर्म का फायदा उठाकर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगी।

IPL 2018: फाइनल का टिकट कटाने उतरेगी SRH और KKR, जीतने वाली टीम CSK से खेलेगी फाइनल

कोलकाता। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की पिछले कुछ मैचों की खराब फॉर्म का फायदा उठाकर फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगी।

केकेआर की टीम पिछले चार मैचों में चार जीत के साथ बेहतरीन फॉर्म में चल रही है जबकि लीग तालिका में शीर्ष पर रहे सनराइजर्स को पिछले कुछ मैचों में जूझना पड़ा है।

इसे आत्ममुग्धता कहें या मध्य क्रम का खराब प्रदर्शन, सनराइजर्स की टीम इसके कारण लगातार चार मैच गंवा चुकी है जो केन विलियमसन की टीम के लिए चिंता की बात है।

भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा और राशिद खान की मौजूदगी में सनराइजर्स का गेंदबाजी आक्रमण मौजूदा सत्र में संभवत: सबसे मजबूत है और ये गेंदबाज आज ईडन गार्डन्स की पिच से हर संभव मदद हासिल करने की कोशिश करेंगे।

घरेलू हालात का मिलेगा फायदा

लय हालांकि दिनेश कार्तिक की केकेआर के पक्ष में है जो घरेलू हालात का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। विलियमसन की टीम को केकेआर को रोककर विजयी लय हासिल करने के लिए अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर सबसे पहले प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे सनराइजर्स के खराब प्रदर्शन की शुरुआत पुणे में हुई जब टीम का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 180 रन के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहा। टीम को इसके बाद आरसीबी, केकेआर और सीएसके के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा।

बल्लेबाजी है हैदराबाद की समस्या

हैदराबाद की समस्या उसकी बल्लेबाजी है जो मौजूदा आरेंज कैप धारक कप्तान विलियमसन पर काफी निर्भर है। विलियमसन अब तक 57.05 के औसत से 685 रन बना चुके हैं। सीएसके के खिलाफ पहले क्वालीफायर में टीम एक समय काफी मजबूत स्थिति में थी और आठ विकेट हासिल कर चुकी थी।

लेकिन 18 वें ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट से गेंदबाजी कराने का फैसला टीम पर भारी पड़ा। वेस्टइंडीज के इस गेंदबाजी ने 18 वें ओवर में 20 रन लुटाए जिसके बाद सीएसके को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

कार्तिक बेहतरीन फॉर्म में

कोलकाता के सबसे सफल कप्तान गौतम गंभीर के जाने के बाद टीम की अगुआई कर रहे कार्तिक बेहतरीन फार्म में हैं और अब तक 54.44 के औसत से 15 मैचों में 490 रन बना चुके हैं।

बुधवार रात सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण टीम को तेज शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे लेकिन आंद्रे रसेल ने 25 गेंद में नाबाद 49 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। नारायण ने गेंदबाजी में भी निराश किया लेकिन कुलदीप यादव (16 विकेट) और पीयूष चावला (13 विकेट) ने टीम को जीत दिलाई।

Share it
Top