Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: कभी गुरुद्वारे में लंगर खाकर मिटाई भूख, पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद ऋषभ पंत ने खेली थी यादगार पारी

गुरुवार को आईपीएल सीजन 11 के 42वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर नाबाद 128 रनों की तूफानी पारी खेली।

IPL 2018: कभी गुरुद्वारे में लंगर खाकर मिटाई भूख, पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद ऋषभ पंत ने खेली थी यादगार पारी
X

गुरुवार को आईपीएल सीजन 11 के 42वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर नाबाद 128 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 7 शानदार छक्के लगाकर सभी का दिल जीत लिया।

साथ उन्होंने आईपीएल करियर का पहला शतक भी जड़ा। हालांकि 20 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था। पंत की असली प्रतिभा बांग्लादेश में आयोजित अंडर-19 विश्व कप के दौरान देखने को मिली थी, उस टूर्नामेंट में उन्होंने अपने खेल से सबको प्रभावित किया था।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: प्रीति जिंटा से नोकझोंक के बाद सहवाग छोड़ सकते हैं पंजाब का साथ!, फ्रैंचाइजी को ये जवाब देकर निकले बाहर

जब पंत ने गुरूद्वारे में गुजारी थी रात

एक ऐसा भी समय था जब पंत को गुरूद्वारे में रहना पड़ता था। दिल्ली में मोतीबाग गुरूद्वारे में लंगर खाकर पंत प्रेक्टिस करने जाते थे और वहीं रात गुजारते थे। 12 साल का उम्र में ही ऋषभ अपनी मां के साथ दिल्‍ली आ गए थे.कई महीनों तक उन्होंने गुरूद्वारे में रहने के बाद एक किराए का कमरा लेकर रहने लगे।

पिता के देहांत के बाद खेली थी अर्धशतकीय पारी

पिछले साल जब पंत आईपीएल खेलने में व्‍यस्‍त थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया था। पिता का अंतिम संस्‍कार करने के बाद उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्‍स की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 36 गेंद में 57 रन बनाकर सबका दिल जीता था।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: भुवनेश्वर के एक ओवर में ऋषभ पंत ने ठोक डाले 26 रन, तूफानी पारी को देख सहवाग ने कही ये बात, पंत ने बना दिए ढेरों रिकॉर्ड

आईपीएल में बिके करोड़ों में

आईपीएल में दिल्ली ने ऋषभ पंत को दो साल पहले 10 लाख की बेस प्राइज वाले इस खिलाड़ी को 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था। उस समय उनकी उम्र महज 18 साल थी। इस सीजन यानि 2018 में दिल्‍ली ने ऋषभ को 15 करोड़ रुपये में रिटेन कर अपने टीम के साथ जोड़ा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story