Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: इस खिलाड़ी की वजह से केएल राहुल आईपीएल में कर रहे हैं तूफानी बल्लेबाजी

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल के मौजूदा सत्र में अबतब सात मैचों में 170.70 के स्ट्राइक रेट से 268 रन बना चुके हैं।

IPL 2018: इस खिलाड़ी की वजह से केएल राहुल आईपीएल में कर रहे हैं तूफानी बल्लेबाजी
X

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने आज यहां कहा कि फॉर्म में चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के साथ बल्लेबाजी करने से उनके लिए चीजे आसान हो जाती है। राहुल ने कहा कि विरोधी टीम के गेंदबाजों का ज्यादा ध्यान गेल को रोकने पर होता है।

इससे उन्हें क्रीज पर खुद को स्थापित करने का समय मिल जाता है। राहुल ने कहा कि वह आईपीएल में खेल का लुत्फ उठा रहे है और गेल से काफी कुछ सीख रहे है, जिनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है और वह दूसरों का काफी मनोरंजन करते है।

इसे भी पढ़े: एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ ने फैन्स और फैमिली के बारे में दिया भावुक बयान, भावी योजना को लेकर ये कहा

उन्होंने पीटीआई से कहा- वह टी-20 में दुनिया के सबसे विध्वंसक सलामी बल्लेबाजों में से एक है। उनके साथ बल्लेबाजी करना सम्मान की बात है और इससे मेरे लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। राहुल ने कहा- विरोधी टीम के गेंदबाजों का ज्यादा ध्यान गेल को रोकने पर होता है।

जिसकी वजह से मुझ पर दबाव कम हो जाता है और मैं अपना समय लेकर खेल का लुत्फ उठा सकता हूं। आईपीएल के मौजूदा सत्र में अबतब सात मैचों में 170.70 के स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाने वाले इस बल्लेबाल ने कहा- उन्हें गेल के साथ खेलने का पुराना अनुभव है क्योंकि दोनों खिलाड़ी पहले रॉयल चैलेन्जर बेंगलूर की टीम में एक साथ खेल चुके है।

इसे भी पढ़े: अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली, इस देश से खेलने का किया करार

राहुल ने कहा- हम दोनों पहले आरसीबी की टीम में साथ खेल चुके है और अब हम एक बार फिर साथ है। हम एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते है। वह कमाल के इंसान है। वह काफी मनोरंजक है। राहुल से जब पूछा गया कि क्या गेल के आक्रामक खेल का असर उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ा है तो उन्होंने कहा- जैस की मैंने पहले भी कहा , मुझे उनके साथ खेलना अच्छा लगता है।

हम एक दूसरे के खेल को अच्छे से समझते है। यह मेरे लिए क्रिकेट को समझने और उसका लुत्फ उठाने के बारे में है। उन्होंने कहा- मैंने गेल से यही सीखा है। वह खेलते समय हमेशा अपने चेहरे पर बड़ी मुस्कान रखते है। उन्हें दबाव में भी दर्शकों का मनोरंजन करना पसंद है। मुझे लगता है विपक्षी टीम उनके खिलाफ हमेशा दबाव में रहती है।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story