Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: इन खिलाड़ियों को टीमों ने निकाल दिया था बाहर, अब ऐसे ले रहे हैं बदला

आईपीएल सीजन 11 की नीलामी में खराब प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने कई खिलाड़ियों को दोबारा अपने टीम के साथ नहीं जोड़ा था। लेकिन इन खिलाड़ियों की जर्सी का रंग बदलते ही उनका किस्मत भी बदल गया।

IPL 2018: इन खिलाड़ियों को टीमों ने निकाल दिया था बाहर, अब ऐसे ले रहे हैं बदला

आईपीएल सीजन 11 अपने रोमांचक चरण में पहुंच चुकी है, सभी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। इस सीजन अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब,चेन्नई सुपर किंग्स, हैदराबाद और केकेआर टॉप चार टीमों में बनी हुई हैं।

इस सीजन नीलामी में खराब प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने कई खिलाड़ियों को दोबारा अपने टीम के साथ नहीं जोड़ा बल्कि बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन इत्तेफाक देखिए इन खिलाड़ियों की जर्सी का रंग बदलते ही उनका किस्मत भी बदल गया।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: हर 9वीं गेंद पर छक्का लगाते हैं क्रिस गेल, एक क्लिक में पढ़िए पूरा आंकड़ा

ये खिलाड़ी अपने धमाकेदार प्रदर्शन से अपनी टीमों से निकाले जाने का बदला ले रहे हैं। आइये एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिसे इस सीजन अबतक लाजवाब प्रदर्शन किया है।

क्रिस गेल: क्रिस गेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नीलामी में नहीं खरीदा, उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने तीसरे राउंड में ख़रीदकर अपने टीम में शामिल किया।पंजाब की ओर से गेल बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 मैचों में 252 रन बना चुके हैं, इस दौरान उन्होंने 1 शतक और दो अर्द्धशतक लगाया है।

केएल राहुल: के एल राहुल को भी नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा, पंजाब ने उन्हें बड़ी रकम के साथ अपने टीम के साथ जोड़ा है। पंजाब की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 268 बना चुके हैं जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। साथ ही राहुल ने 14 गेंदो पर अर्धशतक लगाकर आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी बनाया है।

इसे भी पढ़े: बर्थडे स्पेशल: इस महीने में जमकर बोलता है 'हिटमैन' रोहित शर्मा का बल्ला, खेली है कई यादगार पारियां

अंबाती रायडू: पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले अंबाती रायडू को इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने ख़रीदा है। चेन्नई की ओर से खेलते हुए रायडू अभी तक शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 329 रन बनाकर टॉप पर हैं। रायडू इस सीजन 154.46 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं जो आईपीएल में आजतक उन्होंने कभी नहीं किया था।

नीतीश राणा: पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले नीतीश राणा को इस सीजन केकेआर ने ख़रीदा है। कोलकाता की ओर से अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उन्होंने खुद को साबित किया है।

Share it
Top