Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 : प्लेऑफ में पहुंचा कोलकाता, सनराइजर्स को चटाई धूल

क्रिस लिन के अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर प्ले आफ में जगह बनाई।

IPL 2018 : प्लेऑफ में पहुंचा कोलकाता, सनराइजर्स को चटाई धूल

डेथ ओवरों में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद क्रिस लिन के अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर प्ले आफ में जगह बनाई।

हैदराबाद के 173 रन के लक्ष्य का पीछ करते हुए केकेआर ने लिन (55) के अर्धशतक के अलावा सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण (29) के साथ उनकी पहले विकेट की 52 और रोबिन उथप्पा (45) के साथ दूसरे विकेट की 67 रन की साझेदारी की बदौलत 19 .4 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन बनाकर जीत दर्ज की।

कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी नाबाद 26 रन बनाए। इस जीत से केकेआर ने लीग चरण का अंत 14 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए किया। सनराइजर्स की टीम 14 मैचों में 18 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

यह भी पढ़ेंः इस भारतीय गेंदबाज को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद, अभी इस देश में दिखा रहे हैं जलवा

धवन की आतिशी पारी

इससे पहले हैदराबाद ने शिखर धवन की 39 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी और सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (35) के साथ पहले विकेट के लिए 79 और कप्तान केन विलियमसन (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की उनकी साझेदारी से नौ विकेट पर 172 रन बनाए। मनीष पांडे ने भी 25 रन का योगदान दिया।

केकेआर के गेंदबाज रहे लकी

केकेआर को हालांकि गेंदबाजों ने वापसी दिलाई जिससे हैदराबाद की टीम अंतिम सात ओवर में 44 रन ही जुटा सकी। प्रसिद्ध कृष्णा टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर चार विकेट चटकाए।

सुनील नारायण ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ेंः IPL 2018: ‘करो या मरो'' मैच में जीत से प्लेऑफ में पहुंचना चाहेगी मुंबई, दिल्ली बिगाड़ सकती है खेल

लिन-नारायण की तूफानी शुरूआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को लिन और सुनील नारायण (29) की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दिलाई। लिन ने भुवनेश्वर के पहले ओवर में दो चाके मारे जबकि नारायण ने दूसरे ओवर में संदीप शर्मा पर लगातार तीन चौके और छक्के से 20 रन जुटाए।

लिन ने सिद्धार्थ कौल पर चौका और छक्का मारा जबकि नारायण ने चौथे ओवर में साकिब अल हसन की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

नारायण हालांकि इसी ओवर में पांडे को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 10 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और चार चौके मारे।

पावर प्ले में बनाए 66 रन

केकेआर ने पावर प्ले में एक विकेट पर 66 रन बनाए। लिन ने कार्लोस ब्रेथवेट का स्वागत छक्के के साथ किया। रोबिन उथप्पा हालांकि 11 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब राशिद खान ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपकाया।

लिन ने संदीप पर छक्के के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। उथप्पा ने भी साकिब की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा।

लिन हालांकि इसके बाद कौल की गेंद पर लांग आफ बाउंड्री पर पांडे को कैच दे बैठे। उन्होंने 43 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और चार चौके मारे।

यह भी पढ़ेंः IPL 2018: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को CSK पर बड़ी जीत की दरकार, ये खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच

अंतिम पांच ओवर कशमकशपूर्ण

केकेआर को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 41 रन की दरकार थी। उथप्पा ने राशिद की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया।

उथप्पा हालांकि ब्रेथवेट के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहराकर विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी को कैच दे बैठे। उन्होंने 34 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे।

कार्तिक ने ब्रेथवेट के इसी ओवर में चौका मारा जिससे टीम को अंतिम तीन ओवर में 18 रन की जरूरत थी। आंद्रे रसेल भी चार रन बनाने के बाद कौल का शिकार बने। कार्तिक ने हालांकि टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

आंद्रे का ओवर रहा घटना प्रधान

आंद्रे रसेल का पारी का तीसरा ओवर घटना प्रधान रहा। रसेल की दूसरी गेंद पर अंपायर ने गोस्वामी को स्लिप में कैच करार दिया। लेकिन डीआरएस लेने पर तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलट दिया क्योंकि गेंद हेलमेट से लगकर राणा के हाथों में गई थी।

Share it
Top