Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: ‘करो या मरो'' के मैच में मुंबई के सामने पंजाब की कड़ी चुनौती, हारे तो प्लेऑफ से बाहर

गत चैंपियन मुंबई ‘करो या मरो'' के मुकाबले में शुक्रवार को शानदार फॉर्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी तो बल्ले और गेंद दोनों से उसे अच्छी शुरुआत की दरकार होगी।

IPL 2018: ‘करो या मरो के मैच में मुंबई के सामने पंजाब की कड़ी चुनौती, हारे तो प्लेऑफ से बाहर
X

गत चैंपियन मुंबई ‘करो या मरो' के मुकाबले में शुक्रवार को शानदार फॉर्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी तो बल्ले और गेंद दोनों से उसे अच्छी शुरुआत की दरकार होगी। तीन बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई अभी तक आठ में से दो ही मैच जीत सकी है।

और उस पर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। दूसरी ओर आर अश्विन की कप्तानी में पंजाब ने सात में से पांच मैच जीते हैं और प्लेआफ में उसका प्रवेश लगभग तय लग रहा है।

इसे भी पढ़े: इस क्रिकेटर की खूबसूरत पत्नी के सामने आलिया-दीपिका कुछ भी नहीं, तस्वीरें देखकर आप भी हिल जाएंगे

क्रिस गेल और के एल राहुल ने अपनी बैटरी चार्ज कर ली होगी

एक सप्ताह के ब्रेक से क्रिस गेल और के एल राहुल ने अपनी बैटरी चार्ज कर ली होगी और दर्शकों को यहां उनके बल्लों के आतिश उगलने की उम्मीद होगी। किंग्स इलेवन पंजाब टीम में भले ही कोई ‘परपल कैप' या ‘आरेंज कैप ' नहीं हो लेकिन टीम ने सामूहिक प्रयासों से उम्दा प्रदर्शन किया है।

आईपीएल नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके गेल घायल शेर की तरह उतरे और अब तक 252 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। राहुल ने 268 रन बना लिए हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर रहमान ने 6.51 की इकानामी रेट से सात विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज अंकित राजपूत सात और एंड्रयू टाए नौ विकेट ले चुके हैं।

इसे भी पढ़े: विराट कोहली की तरह क्यों खाऊं जब उनसे ज्यादा लंबे छक्के मार सकता हूं?

गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में फेल मुंबई

मुंबई को अभी तक अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी है और नई गेंद संभालने वाले गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए हैं। सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (283 रन) का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस (194 रन) अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रदर्शन दोहरा नहीं सके हैं। कप्तान रोहित शर्मा ( 196 रन ) लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

हरफनमौला कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या के खराब फार्म का खामियाजा मुंबई को भुगतना पड़ा है। पोलार्ड ने छह पारियों में सिर्फ 76 रन बनाए जबकि हार्दिक 111 रन और 11 विकेट का योगदान दे सके हैं। बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर रहमान ने सात और मिशेल मैक्लीनागन ने नौ विकेट लिए लेकिन दोनों महंगे साबित हुए। मुंबई के लिए टूर्नामेंट की खोज युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय रहे हैं जिन्होंने 11 विकेट लिए।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story