Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018 : कुणाल की तूफानी पारी, मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 34वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018 : कुणाल की तूफानी पारी, मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराया
X

आईपीएल सीजन 11 का 34वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और क्रिस गेल ने 54 रन जोड़े, जिसका टीम फायदा नहीं उठा सकी।

क्रिस गेल ने सर्वाधिक 40 गेंदों में 50 रन बनाए, पंजाब की ओर से गेल के अलावे करुण नायर ने 23, केएल राहुल 24, युवराज सिंह 14, अक्षर पटेल 13 और मार्कस स्टोइनिस ने 15 गेंदों पर 29 रन बनाए। मुंबई की ओर से मयंक मार्कंडेय, मिशेलन मैक्लेनाघन, जसप्रीत बुमराह बेन कटिंग और हार्दिक पंड्या ने एक एक विकेट लिया।

मुंबई इंडियंस ने कीरोन पोलार्ड की जगह एविन लुईस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने मनोज तिवारी, बरिंदर सरन और एरॉन फिंच की जगह युवराज सिंह, अक्षर पटेल और मार्कस स्टोइनिस को टीममें शामिल किया है।

एक हफ्ते का ब्रेक लेकर लौट रही किंग्स इलेवन पंजाब इस मैच में एक नए जोश के साथ उतरेगी। जब वे आखिरी बार 26 अप्रैल को खेले थे तब उन्हें इस सीजन में दूसरे हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद वे तीसरे स्थान पर आ गए।

175 रनों के जबाव में मुंबई ने 19 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिए है। क्रुणाल (31) और रोहित (24) रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार का शानदार अर्धशतक और कुणाल की तूफानी पारी से मुंबई इंडियंस 6 विकेट से जीता।

क्रिकेट से काफी समय दूर रहने के बावजूद वे अभी भी अंक तालिका में शीर्ष चार के अंदर हैं, हालांकि कुछ टीमों ने तब से लगातार प्रगति की है। मुंबई इंडियंस अब तक आठ मैचों से केवल दो जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं।

लाइव अपडेट

175 रनों के जबाव में मुंबई ने 19 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिए है। क्रुणाल (31) और रोहित (24) रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई इंडियंस को जीतने के लिए 24 गेंदो पर 50 रन की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस को लगा चौथा झटका, पांड्या 13 गेदोॆ पर 23 बनाकर पवेलियन लौटे।

मुंबई इंडियंस का 15 ओवर में स्कोर- 118/3

मुंबई इंडियंस को लगा तीसरा झटका, किशन 19 गेंदों पर 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मुंबई इंडियंस को लगा दूसरा झटका, सूर्यकुमार 42 गेंदो पर 57 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

सूर्यकुमार का शानदार अर्धशतक, 42 गेंदो में 57 रन का पारी खेली

मुंबई इंडियंस को लगा पहला झटका, लुइस 13 गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पंजाब ने मुंबई को दिया 175 रनों का लक्ष्य, क्रिस गेल ने जड़ा अर्द्धशतक

आखिर ओवर हार्दिक पंड्या ने फेंका, पहली गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर चौका। पांचवीं गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर फिर चौका। इस ओवर से 22 रन आए।

19ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 152-5, मार्कस स्टोइनिस 8 और मयंक अग्रवाल 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

17वां ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका। पांचवीं गेंद पर अक्षर पटेल कैच आउट, पंजाब 135/5

15 ओवर के बाद पंजाब ने 3 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं। अक्षर पटेल 11 और करुण नायर 16 रन बनाकर खेल रहे हैं।

13वां ओवर क्रुणाल पंड्या ने फेंका, पहली गेंद पर युवराज ने छक्का लगाया। तीसरी गेंद पर युवराज रन आउट। इस ओवर से 10 रन आए। पंजाब 99

11वां ओवर जेपी ड्यूमिनी ने फेंका। पांचवीं गेंद पर क्रिस गेल ने चौका लगाया। पंजाब 86/1

10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 78/1, क्रिस गेल 42 और युवराज सिंह 2 रन बनाकर खेल रहे हैं।

9वां ओवर मयंक मार्कंडेय ने फेंका। चौथी बॉल पर गेल ने छक्का और अगली बॉल पर चौका लगाया। इस ओवर से 12 रन आए। पंजाब 72/1

7वां मयंक मार्कंडे ने फेंका, इस ओवर में केएल राहुल को आउट कर मुंबई को पहली विकेट दिला दी, पंजाब का स्कोर 54/1 राहुल ने 20 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट

6 ओवर के बाद पंजाब ने बिना किसी नुकसान के 49 रन बना लिए हैं।

इस ओवर में गेल ने एक छक्का और एक चौका लगाया।

5वां ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका। 5 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 35/0

तीसरा ओवर मैक्क्लेनघन ने फेंका। इस ओवर से सिर्फ 1 रन आए। गेल की धीमी शुरुआत। 3 ओवर के बाद पंजाब ने बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिए हैं।

पंजाब की सलामी जोड़ी क्रिस गेल और केएल राहुल क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर मैक्क्लेनघन ने फेंका। इस ओवर से 9 रन आए।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: आईपीएल के कार्यक्रम में एक बार फिर बदलाव, दो प्लेऑफ मैच पुणे की जगह अब इस शहर में

किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब आईपीएल 2018 में शीर्ष टीमों में से एक के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी और उस प्रयास में पहला कदम मुंबई इंडियंस को हराना होगा। पिछले पिच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुई भी हार गई थी जिसमें मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने काफी खराब प्रदर्शन किया था।

केएल राहुल और क्रिस गेल ने टीम को अच्छी शुरूआत दी, लेकिन उसके बाद मयंक अग्रवाल, आरोन फिंच और मनोज तिवारी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। दूसरी तरफ उनके गेंदबाजों पिछले खेलों में अच्छे प्रदर्शन किए हैं हालांकि इंदौर में छोटी बाउंड्री के कारण गेंदबाजों पर दबाव होगा।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: विराट की घायल सेना RCB और महेन्द्र बाहुबली की सेना CSK के बीच जबरदस्त होगा मुकाबला

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस अब तक आठ मैचों से केवल दो जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं और उनके लिए अब हर मैच प्लेऑफ की तरह है। हालांकि मुंबई के लिए अब भी अच्छी बात ये है कि साल 2014 में उनके पहले आठ मैचों में केवल चार अंक थे लेकिन उन्होंने 14 अंकों के साथ पॉइंट टेबल पर चौथे स्थान पर रहते हुए नाटकीय ढंग से खिताब भी जीता था।

रोहित शर्मा फॉर्म में नहीं चल रहे हैं, इशान किशन सीजन के पहले कुछ मैच में अच्छे फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए हैं। इससे इविन लुईस और सूर्यकुमार यादव पर शीर्ष पर अच्छी शुरूआत करने के लिए दबाव पड़ा है हालांकि बाकी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस सीजन काफी खराब रहा है।

अपने पिछले कुछ मैचों में अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन करने के बावजूद बल्लेबाजी एक प्रमुख कमजोरी रही है और मौजूदा चैंपियन को अपने खिताब की आकांक्षाओं को जिंदा रखने के लिए जल्द ही सुधार करने होंगे।

टीम इस प्रकार है:

किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करुण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, एंड्रयू टाय.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, एविन लुईस, बेन कटिंग, जेपी डुमिनी, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मैक्लेंघन.

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story