Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को CSK पर बड़ी जीत की दरकार, ये खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच

किंग्स इलेवन पंजाब के सामने आईपीएल के अंतिम राउंड रोबिन मैच में सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स को हराने की ही चुनौती नहीं होगी बल्कि प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद रखने के लिये उसे नेट रन रेट को बढ़ाने पर भी ध्यान लगाना होगा।

IPL 2018: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को CSK पर बड़ी जीत की दरकार, ये खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच
X

किंग्स इलेवन पंजाब के सामने आईपीएल के अंतिम राउंड रोबिन मैच में सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स को हराने की ही चुनौती नहीं होगी बल्कि प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद रखने के लिये उसे नेट रन रेट को बढ़ाने पर भी ध्यान लगाना होगा। पंजाब ने सत्र की शुरूआत लगातार जीत से की थी लेकिन अब वह 12 अंक लेकर सातवें स्थान पर बनी हुई और उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है।

मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के भी 12-12 अंक हैं और उन्हें एक मैच खेलना बाकी है। लेकिन पंजाब को इस बात का फायदा मिलेगा कि प्लेऑफ स्थान हासिल करने के लिये उसे अपनी जरूरत पता चल जायेगा क्योंकि यह अंतिम लीग मुकाबला होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब बतौर टीम चलने में असफल रही है जबकि उसके लिये व्यक्तिगत प्रदर्शन ज्यादा हावी रहा है। केएल राहुल (652 रन ) काफी रन जुटा रहे हैं लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज ने लगातार काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है। अंतिम मुकाबले में वह गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से करीबी मैच में अंतिम ओवर में तीन रन से हार गयी।

टूर्नामेंट के शुरू में क्रिस गेल ने कुछ शानदार पारियां खेली लेकिन वह इसके बाद निरंतर प्रदर्शन नहीं कर पाये। आरोन फिंच, करूण नायर, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह जरूरत के समय रन नहीं बना सके। गेंदबाजी में केवल एंड्रयू टाई (24 विकेट ) ने अच्छा प्रदर्शन किया।

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर मुजीबुर रहमान भी अच्छे रहे लेकिन उनके चोटिल होने से टीम को नुकसान होगा। आर अश्विन की टीम अपने अंतिम लीग मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन से की उम्मीद करेगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स

वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई कर चुकी है और वह शीर्ष दो में रहने की कोशिश करेगी। हालांकि उसे बीती रात दिल्ली डेयरडेविल्स से 34 रन से हार मिली जिससे उसकी कमजोरियां उजागर हुई। लेकिन एक जीत उसे शीर्ष दो में पहुंचा देगी और वह 22 मई को मुंबई में होने वाले पहले क्वालीफायर में स्थान सुनिश्चित कर लेगी।

चेन्नई के लिये अम्बाती रायुडू (585 रन ) पूरे सत्र में शानदार रहे हैं, जिन्हें जिस भी स्थान, पारी का आगाज करने और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया, वहां अच्छा प्रदर्शन किया। वह और शेन वाटसन (438 रन ) टीम को मजबूत शुरूआत देना चाहेंगे। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (430 रन ) ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं जिससे उन्होंने अपने आलोचकों को भी चुप कर दिया है।

उनकी भूमिका कल के मैच में भी अहम होगी। सुरेश रैना हालांकि बीती रात बल्ले से विफल रहे। वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा को भी महत्वपूर्ण पारियां खेलने की जरूरत है। दीपक चाहर के चोट से वापसी करने के बाद चेन्नई का गेंदबाजी आकमण मजबूत हुआ है जो शारदुल ठाकुर तथा हरभजन सिंह और जडेजा की स्पिन जाड़ी पर भी निर्भर होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story