Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: सातवीं बार फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी ने सफलता का श्रेय इन्हें दिया

दो साल के प्रतिबंध के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही दो बार की चैम्पियन चेन्नई ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को पहले क्वालीफायर में दो विकेट से हराकर सातवीं बार फाइनल में जगह बनाई।

IPL 2018: सातवीं बार फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी ने सफलता का श्रेय इन्हें दिया
X

चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के सातवीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने का श्रेय ड्रेसिंग रूम के माहौल को दिया। दो साल के प्रतिबंध के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही दो बार की चैम्पियन चेन्नई ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को पहले क्वालीफायर में दो विकेट से हराकर सातवीं बार फाइनल में जगह बनाई।

धोनी ने मैच के बाद कहा- पिछले दस सत्र से हमारी टीम अच्छी रही है लेकिन इसका श्रेय ड्रेसिंग रूम के माहौल को ज्यादा जाता है। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा- यह खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बिना संभव नहीं है। माहौल अच्छा नहीं होगा तो खिलाड़ी एक दिशा में नहीं चलेंगे लेकिन हम अपने खिलाड़ियों को एक दिशा में रखने में कामयाब रहे हैं।

हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने जीत का जश्न ड्रेसिंग रूम में डांस के साथ मनाया। टीम ने ट्विटर पर यह वीडियो डाला है जिसमें ब्रावो और हरभजन सिंह कप्तान धोनी के सामने नाच रहे हैं। धोनी ने कहा- जीतना हमेशा सुखद होता है। शीर्ष दो में रहने के मायने थे कि आपको एक और मौका मिलेगा।

जीत के लिये 140 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने सात विकेट 92 रन पर गंवा दिये थे लेकिन फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंद में 67 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

धोनी ने कहा- फाफ की पारी ऐसी थी जिसमें अनुभव मायने रखता है। कम मैच खेलने के बावजूद इस तरह खेलना आसान नहीं होता। इसलिये मैं हमेशा मानसिक तैयारी पर जोर देता हूं और इसमें अनुभव की भूमिका अहम होती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story