Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: ''करो या मरो'' मैच में दिल्ली के सामने फॉर्म में चल रहे सनराइजर्स की कठिन चुनौती

टूर्नामेंट में अस्तित्व बनाये रखने के लिये जूझ रही दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये आईपीएल के अहम मुकाबले में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूत गेंदबाजी का सामना करना आसान नहीं होगा।

IPL 2018: करो या मरो मैच में दिल्ली के सामने फॉर्म में चल रहे सनराइजर्स की कठिन चुनौती
X

टूर्नामेंट में अस्तित्व बनाये रखने के लिये जूझ रही दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये आईपीएल के अहम मुकाबले में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूत गेंदबाजी का सामना करना आसान नहीं होगा। एक बार फिर दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही और उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

दिल्ली नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ छठे स्थान पर है। उसे पांच मैच और खेलने है और सभी उसके लिये नाकआउट की तरह होंगे। गौतम गंभीर की कप्तानी में कई मैच हारने के बाद दिल्ली ने युवा श्रेयस अय्यर की कमान में बेहतर प्रदर्शन किया है। गंभीर ने खुद कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद श्रेयस को जिम्मेदारी दी गई।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: इस खिलाड़ी की वजह से केएल राहुल आईपीएल में कर रहे हैं तूफानी बल्लेबाजी

दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली ने पिछले मैच में राजस्थान रायल्स को हराया। युवा पृथ्वी शॉ, कप्तान अय्यर और रिषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन कोलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल प्रभावित नहीं कर सके हैं। गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट ने अभी तक 13 विकेट लिये हैं और वह डैथ ओवरों में भी प्रभावी रहे हैं। अवेश खान, लियाम प्लंकेट और शाहबाज नदीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद

दूसरी ओर सनराइजर्स आठ मैचों में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है। टूर्नामेंट में उसकी गेंदबाजी इतनी मजबूत रही है कि कम स्कोर बनाकर भी उसने मैच जीते हैं। मौजूदा आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण सनराइजर्स का ही है जिसके पास सिद्धार्थ कौल, रशीद खान, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों के अलावा शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी और युसूफ पठान जैसे हरफनमौला है।

इसे भी पढ़े: एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ ने फैन्स और फैमिली के बारे में दिया भावुक बयान, भावी योजना को लेकर ये कहा

यहां पिछले मैच में सनराइजर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब जैसी मजबूत टीम को 19.2 ओवर में 119 रन पर आउट कर दिया था। वहीं 29 अप्रैल को 152 रन बनाने के बाद राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 140 रन पर ही रोक दिया। अहम बात यह है कि भुवनेश्वर कुमार के बिना भी सनराइजर्स के गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।

कप्तान केन विलियमसन को उम्मीद होगी कि भुवनेश्वर कल का मैच खेल सकेंगे। बल्लेबाजी में विलियमसन ने मोर्चे से अगुवाई की है हालांकि मनीष पांडे, रिधिमान साहा, दीपक हुड्डा और युसूफ पठान से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। मुख्य कोच टाम मूडी ने कहा- हम टूर्नामेंट के इस अहम मुकाम पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। अभी भी तीनों विभागों में प्रदर्शन बेहतर हो सकता है।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story