Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: कप्तान और डीविलियर्स की तूफानी बैटिंग, RCB ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 5 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 45वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है।

IPL 2018: कप्तान और डीविलियर्स की तूफानी बैटिंग, RCB ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 5 विकेट से हराया
X

आईपीएल सीजन 11 का 45वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए।

दिल्ली की शुरुआत खराब रही, मैच के पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ (2) का विकेट गिरा। पृथ्वी 2 रन बनाकर आउट हुए वहीं जेसन रॉय (12) भी जल्दी आउट हो गए। दिल्ली की ओर से इन फॉर्म बल्लेबाज ऋषभ पंत ने (61 रन, 34 गेंद, पांच चौके, चार छक्‍के) बनाए, उन्होंने 27 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर का सातवां अर्धशतक लगाया।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने (32 रन, 35 गेंद, तीन चौके), विजय शंकर 21 रन और अपना मैच मैच खेल रहे 17 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने 19 गेंदों में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 46 रनों की तूफानी पारी खेली। आरसीबी की ओर से युजवेंद्र चहल ने 2, जबकि मोहम्मद सिराज और मोइन अली ने 1-1 विकेट लिया।

बैंगलोर ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है मनन वोहरा की जगह सरफराज खान को टीम में जगह दी है। वहीं दिल्ली ने टीम में तीन बदलाव किए हैं। दिल्ली की ओर से आईपीएल में चुने गए नेपाल के एकमात्र खिलाड़ी संदीप लामिछाने और जूनियर डाला आईपीएल में अपना डेब्‍यू कर रहे हैं।

लामिछाने को ग्लेन मैक्सवेल की जगह और जूनियर डाला को लियाम प्लंकट को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। पिछले मैच में दिल्ली को सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया था। हालांकि इस मैच में ऋषभ पंत ने यादगार शतक लगाया था।

दिल्ली अंकतालिका में सबसे नीचे यानि आठवें नंबर पर है। वहीं आरसीबी 10 मैचों में से तीन जीत के साथ 6 अंक लेकर सातवें नंबर पर है। अगर आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनानी हो तो उसे अपने बाकी बचे चारों मैच जीतने के साथ ही दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 19 ओवर में 05 विकेट के नुकसान पर 187 रन बना लिए है। डीविलियर्स (72) और कॉलिन (03) रन बनाकर नाबाद रहे। RCB ने DDx को 5 विकेट से हराया। कप्तान और डीविलियर्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान को कोहली ने 70 रन और 72 रन की पारी खेली

खबरों के मुताबिक आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का इस मैच में खेलना तय नहीं है, वो फिट नहीं जिसकी वजह से एबी डीविलियर्स टीम की कप्तानी कर सकते हैं। आईपीएल में कभी ऐसा देखने को नहीं मिला जब विराट कोहली प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे हो।

लाइव अपडेट

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 19 ओवर में 05 विकेट के नुकसान पर 187 रन बना लिए है। डीविलियर्स (72) और कॉलिन (03) रन बनाकर नाबाद रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगा पांचवा झटका, मंदीप 08 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुआ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगा चौथा झटका, मंदीप 14 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हुआ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगा तीसरा झटका, कोहली 40 गेंदों पर 70 रन बनाकर आउट हुआ।

डीविलियर्स का तूफानी अर्धशतक, 28 गेंदों में 4 चौका और 4 छक्कों की मदद से 50 रन पूरे किए।

विराट का आक्रामक अर्धशतक, 26 गेंदों में 6 चौका और 2 छक्कों की मदद से 50 रन पूरे किए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगा दूसरा झटका, पार्थिव 8 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हुआ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगा पहला झटका, अली 3 गेंदों पर 1 रन बनाकर आउट हुआ।

दिल्ली ने RCB को दिया 182 रनों का लक्ष्य, पंत का अर्धशतक, 17 साल के अभिषेक का तूफानी पारी

आखिरी ओवर मोहम्मद सिराज ने फेंका। तीसरी गेंद पर अभिषेक ने छक्का जड़ा। अभिषेक और शंकर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी।

18वां ओवर मोहम्मद सिराज ने फेंका। दूसरी गेंद पर अभिषेक ने छक्का लगाया। ओवर से 14 रन आए। दिल्ली- 161/4

17वां ओवर टिम साउदी ने फेंका, पहला मैच खेल रहे अभिषेक शर्मा ने साउदी को चौका और फिर दो शानदार छक्का लगाया। ओवर से 22 रन आए।

16वां ओवर सिराज ने फेंका, श्रेयस अय्यर (32 रन, 35 गेंद, तीन चौके) का कैच कोहली ने लपका। दिल्ली को लगा चौथा झटका।

14 ओवर के बाद दिल्ली ने 3 विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए हैं। विजय शंकर 3 और श्रेयस अय्यर 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

13वां ओवर मोईन अली ने फेंका, इस ओवर में पंत (61 रन, 34 गेंद, पांच चौके, चार छक्‍के) का कैच डिविलियर्स ने पकड़ा। दिल्ली को बड़ा और तीसरा झटका।

12वां ओवर चहल ने फेंका, पंत एक छक्‍का लगाया, फिर उसके बाद अगली ही गेंद पर चौका लगाकर उन्‍होंने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। आईपीएल में ये उनका सातवां अर्धशतक है। इस पारी में उन्‍होंने चार चौके और चार छक्‍के लगाए। इसके साथ ही दिल्‍ली के 100 रन पूरे।

11वां ओवर मोईन अली ने फेंका, पंत ने शानदार छक्का लगाया, वे अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं।

10वां ओवर कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने फेंका, इस ओवर में अय्यर कैच एबी डिविलियर्स ने छोड़ दिया। ओवर से 12 रन आए। 10 ओवर के बाद दिल्‍ली का स्‍कोर दो विकेट पर 78 रन।

8वां ओवर सिराज ने फेंका, पंत ने छक्के के साथ ही स्‍कोर को 50 के पार पहुंचाया। इस ओवर में पंत ने एक और छक्‍का लगाया। ओवर से 14 रन आए।

5वां ओवर उमेश यादव ने फेंका। चौथी और आखिरी बॉल पर पंत ने चौका लगाया। दिल्ली- 39/2

तीसरा ओवर युजवेंद्र चहल ने फेंका। चौथी गेंद पर जेसन रॉय बोल्ड। दिल्ली को लगा दूसरा झटका। आखिरी गेंद पर चौका। दिल्ली- 21/2

दिल्ली की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और जेसन रॉय क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर युजवेंद्र चहल ने फेंका। आखिरी बॉल पर पृथ्वी शॉ क्लीन बोल्ड। दिल्ली को लगा पहला झटका लगा। दिल्ली- 4/1

इसे भी पढ़े: IPL 2018: IPL इतिहास में पहली बार बना ये अनोखा रिकॉर्ड, 90 के फेर में फंस चुके हैं 9 बल्लेबाज

दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं, पिछले मैच में पंत ने यादगार शतक लगाया था। हालांकि पिछले मैच में पृथ्वी शॉ का बल्ला खामोश ही रहा था।

जेसन रॉय और ग्लेन मैक्सवेल लगातार नहीं चलना टीम की चिंताए बढ़ा रहा है गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बेंगलोर के लिए भी यह सीजन खराब ही रहा है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: धोनी की दीवानी हुई ढिंचैक पूजा, धोनी ब्रिगेड के लिए शेर के साथ बैठकर गाया गाना, देखें VIDEO

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

इस सीजन में बेंगलोर का प्रदर्शन खराब रहा है। कप्तान विराट कोहली और डिविलियर्स के अलावा उनका कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। जिसकी वजह से टीम प्लेऑफ से बाहर होने के कगार पर है। टीम के अहम बल्लेबाज डी कॉक और ब्रेंडन मैकुलम अबतक बल्ले से विफल ही रहे हैं।

कोलिन डी ग्रांडहोमे का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों से अच्छा रहा है। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे बड़े नाम ने अब तक निराश ही किया है, हालांकि उमेश यादव ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

दोनों टीम इस प्रकार हैं

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स: श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), पृथ्‍वी शॉ, जेसन रॉय, ऋषभ पंत, विजय शंकर, हर्षल पटेल, अभिषेक शर्मा, अमित मिश्रा, संदीप लामिछाने, जूनियर डाला, ट्रेंट बोल्‍ट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू: विराट कोहली (कप्‍तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, मोईन अली, सरफराज खान, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story