Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: दिल्ली ने CSK को दिया 163 रनों का लक्ष्य, शंकर-हर्शल ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

आईपीएल सीजन 11 का 52वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018: दिल्ली ने CSK को दिया 163 रनों का लक्ष्य, शंकर-हर्शल ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

आईपीएल सीजन 11 का 52वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। दिल्ली की शुरुआत खराब रही और टीम को पहला झटका पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। पृथ्वी 17 रन बनाकर आउट हुए।

फिर उसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के बीच एक अच्छी साझेदारी बन रही थी, लेकिन लुंगी नगीदी ने 11वें ओवर में दोनों सेट बल्लेबाज को आउट कर दिल्ली को संकट में डाल दिया. इस दो झटके के बाद टीम कभी उबर नहीं सकी और लगातार विकेट गिरते रहे।

दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने 38 और श्रेयस अय्यर ने 19 रन बनाए। आखिरी ओवरों में विजय शंकर 36 और हर्शल पटेल ने 16 गेंदों में 36 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। चेन्नई की ओर से लुंगी नगीदी ने 2 और दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।

दिल्ली ने इस मैच में चार की जगह केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों को इलेवन में शामिल किया है। टीम में जैसन रॉय की जगह ग्लेन मैक्सवेल और जूनियर डाला की जगह आवेश खान को जगह मिली है। वहीं चेन्नई ने डेविड विले की जगह लुंगी एंगिडी को टीम में स्थान दिया है।

चेन्नई की टीम 12 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है, वहीं दिल्ली 12 मैचों में तीन जीत से 6 अंक के साथ प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम है। चेन्नई इस मैच को जीतकर अंकतालिका में टॉप 2 में रहना चाहेगी जिससे उन्हें फाइनल में पहुंचने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा।

वहीं आखिरी पायदान पर खड़ी दिल्ली प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से उतरेगी। सुपरकिंग्स 12 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ पहले ही नाकआउट में जगह बना चुकी है जबकि दिल्ली की टीम इतने ही मैचों में सिर्फ तीन जीत से छह अंक के साथ अंतिम पायदान पर चल रही है।

लाइव अपडेट

दिल्ली ने CSK को दिया 163 रनों का लक्ष्य, शंकर-हर्शल ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

पारी का आखिरी ओवर ड्वेन ब्रावो ने फेंका, पहली बॉल पर हर्शल ने छक्का लगाया, तीसरी बॉल पर शंकर ने छक्का लगाया, 5वीं पर हर्शल ने फिर छक्का लगाया, आखिरी बॉल पर भी छक्का, ओवर से 26 रन आए।

19वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका, 5वी बॉल डॉट, आखिरी बॉल पर सिंगल, ओवर से सिर्फ 6 रन आए।

17वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका, 5वी बॉल पर विजय शंकर ने छक्का लगाया, ओवर से 8 रन आए।118/5

16वां ओवर लुंगी नगिडी ने फेंका। आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल ने चौका लगाया। मैच पूरी तरह से चेन्नई की पकड़ में। दिल्ली- 110/5

14वां ओवर रवींद्र जडेजा ने फेंका। पांचवीं बॉल पर ग्लेन मैक्सवेल बोल्ड। मैक्सवेल एक बार फिर नाकाम हुए। दिल्ली को लगा चौथा झटका। दिल्ली- 95/4

11वां ओवर लुंगी नगीडी ने फेंका। तीसरी बॉल पर कप्तान अय्यर क्लीन बोल्ड। दिल्ली को लगा दूसरा झटका। आखिरी बॉल पर पंत का कैच ड्वेन ब्रावो ने पकड़ा। दिल्ली को लगा तीसरा झटका। दिल्ली- 81/3

9वां ओवर ड्वेन ब्रावो ने फेंका। दूसरी बॉल पर पंत ने दो रन लिया। चौथी औत 5वी बॉल पर सिंगल। ओवर से 6 रन आए। दिल्ली- 60/1

7 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 47 रन है। ऋषभ पंत 9 और श्रेयस अय्यर 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

दिल्ली ने पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर) में 1 विकेट खोकर सिर्फ 39 रन ही बना सके।

5वां ओवर दीपक चहर ने फेंका। पहली ही बॉल पर पृथ्वी शॉ कैच आउट। दिल्ली को लगा पहला झटका। तीसरी बॉल पर पंत चोटिल हुए। आखिरी बॉल पर अय्यर ने चौका लगाया। दिल्ली- 33/1

तीसरा ओवर दीपक चहर ने फेंका। तीसरी बॉल पर पृथ्वी शॉ ने छक्का लगाया। ओवर से 9 रन आए। दिल्ली- 18/0

दिल्ली की सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर मैदान पर आ चुके हैं। पहला ओवर दीपक चहर ने फेंका। ओवर से 5 रन आए। दिल्ली- 5/0

धोनी के नाम दर्ज हो जाएगा एक और बड़ा रिकॉर्ड

धोनी अब तक खेले 171 आईपीएल मैचों में 3974 रन बना चुके हैं। धोनी 26 रन बनाते ही 4000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। धोनी से पहले आरसीबी कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना ये कारनामा कर चुके हैं। इस सीजन अभी तक धोनी 413 रन बना चुके हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018 : RCB के बल्लेबाजों ने इस गेंदबाज को जमकर धुना, बन गया IPL इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

दिल्ली डेयरडेविल्स

इस सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स ने शर्मनाक प्रदर्शन किया है, बड़े नामों के बाद भी टीम की बल्लेबाजी ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर जैसे युवाओं पर निर्भर रही है। पंत अब तक 12 मैचों में एक शतक और चार अर्धशतक की मदद से 582 रन बना चुके हैं।

वहीं अय्यर ने 12 मैचों चार अर्धशतक की मदद से 386 बनाए हैं। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी काफी प्रभावित किया है, उन्होंने सात मैचों में 216 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: हवा में उड़ कर डिविलियर्स ने लपका जादुई कैच, विराट ने कहा- स्पाइडर मैन, देखें VIDEO

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई की टीम इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में चल रही है और टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है। टीम के बल्लेबाज अम्बाती रायडू और शेन वॉटसन लाजवाब फॉर्म में चल रहे हैं।

रायडू ने पिछले मैच में 62 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए थे। वहीं वॉटसन भी इस सीजन अब तक एक शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। कप्तान धोनी का बल्ला भी जमकर बोल रहा है, उन्होंने अब तक 413 रन बनाए हैं।

टीम इस प्रकार है

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडु, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एंगिडी

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ग्लेन मैक्सवेल, ऋषभ पंत, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, हर्शल पटेल, अमित मिश्रा, आवेश खान, संदीप लैमिछाने, ट्रेंट बोल्ट

Share it
Top