Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: बटलर की आक्रमक पारी आगे चेन्नई ढेर, राजस्थान 4 विकेट से जीता

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की मदद से राजस्थान रायल्स ने शुक्रवार को यहां एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराया।

IPL 2018: बटलर की आक्रमक पारी आगे चेन्नई ढेर, राजस्थान 4 विकेट से जीता
X

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की मदद से राजस्थान रायल्स ने शुक्रवार को यहां एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल-11 के प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी।

बटलर ने असल में अकेले दम पर राजस्थान को जीत दिलाई। उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 60 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 95 रन बनाए जिससे राजस्थान ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाकर जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ेंः IPL 2018: अपने खिलाफ चल रहे झगड़े पर सहवाग और प्रीति जिंटा ने तोड़ी चुप्पी, कहा चौंकाने वाली बातें

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 176 रन बनाए थे। सुरेश रैना (52 रन) और शेन वाटसन (39 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की।

यह भागीदारी टूटने के बाद चेन्नई आखिरी 51 गेंदों पर 71 रन ही बना पाया जिसमें धोनी की 23 गेंदों पर 33 रन की पारी भी शामिल है। उन्होंने सैम बिलिंग्स (27 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रन जोड़े।

आखिरी दो ओवर का रोमांच

राजस्थान को आखिरी दो ओवरों में 28 रन की दरकार थी। ऐसे में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ जीत के नायक कृष्णप्पा गौतम (चार गेंद पर 13 रन) के डेविड विली पर लगाए गए दो छक्कों ने रायल्स के खेमे में जान भरी।

ड्वेन ब्रावो आखिरी ओवर करने आए जिसमें 12 रन चाहिए थे। बटलर ने शुरू से स्ट्राइक अपने पास रखी और एक छक्के की मदद से आवश्यक रन बनाकर अपनी टीम को जरूरी जीत दिलाई।

इस जीत से राजस्थान के 11 मैच में दस अंक हो गए हैं और वह प्लेआफ की दौड़ में बना हुआ है। चेन्नई के अब 11 मैचों में 14 अंक हैं।

यह भी पढ़ेंः IPL 2018: भुवनेश्वर के एक ओवर में ऋषभ पंत ने ठोक डाले 26 रन, तूफानी पारी को देख सहवाग ने कही ये बात, पंत ने बना दिए ढेरों रिकॉर्ड

लगातार चौथा अर्धशतक

बटलर पहले की अपेक्षा थोड़ा धीमा पड़े लेकिन वह रहम दिखाने को तैयार नहीं थे। उन्होंने 26 गेंदों पर अपना लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया। आईपीएल में यह कारनामा करने वाले वह वीरेंद्र सहवाग (पांच अर्धशतक) और विराट कोहली (चार) के बाद तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

बटलर ने स्टोक्स के साथ 48 और संजू सैमसन (21) के साथ 46 रन की साझेदारियां की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story