Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 : गिल की तूफानी पारी, नाइट राइडर्स ने सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 33वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018 : गिल की तूफानी पारी, नाइट राइडर्स ने सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

आईपीएल सीजन 11 का 33वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 5 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए।

चेन्नई को पहला झटका फाफ डू प्लेसिस (27) के रूप में लगा। चेन्नई की ओर से धोनी ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 43 रन बनाए। धोनी के अलावा शेन वाट्सन 36, सुरेश रैना (31) और अंबाती रायुडु ने 21 रन बनाए। केकेआर की ओर से सुनील नारायण और पीयूष चावला ने दो जबकि कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिया।

केकेआर ने नितीश राणा की जगह रिंकू सिंह को टीम में शामिल किया है जबकि चेन्नई ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। जहां तक ​​पॉइंट टेबल का सवाल है, चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैचों से 12 अंक के साथ नंबर 1 पर काबिज है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स 4 मैचों से 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

178 रनों के जबाव में KKR ने 17.4 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए है। गिल (57) और कार्तिक (45) रन बनाकर नाबाद रहे। गिल ने तूफानी पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट हराया

आईपीएल में दोनों टीमों ने 18 बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें सीएसके ने 11 मुकाबले जीते हैं जबकि केकेआर 6 मैच जीतने में सफल रहा हैं। एक मैच रद्द हो गया था।

लाइव अपडेट

178 रनों के जबाव में KKR ने 17.4 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए है। गिल (57) और कार्तिक (45) रन बनाकर नाबाद रहे।

गिल का अर्धशतक, 36 गेंदों पर 57 रन बनाए

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा चौॆथा झटका, रिंकू 16 रन बनाकर आउट

कोलकाता नाइट राइडर्स का 10 ओवर में स्कोर - 90/3

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा तीसरा झटका, नारायण 20 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा दूसरा झटका, उथप्पा 8 गेंदों पर 6 रन बनाकर लौटे पवेलियन

कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा पहला झटका, लिन 6 गेंदों पर 12 रन बनाकर लौटे पवेलियन

CSK ने KKR को दिया 178 रनों का लक्ष्य, धोनी ने बनाए सर्वाधिक 43 रन

पारी का आखिरी ओवर पीयूष चावला ने फेंका। पांचवीं बॉल पर जडेजा को दिनेश कार्तिक ने कैच आउट किया।

19वां सुनील नारायण ने फेंका, ये ओवर काफी किफायती रहा, 19 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 163 रन था।

चेन्नई ने 17 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए थे। महेंद्र सिंह धोनी 27 और रवींद्र जडेजा 2 रन बनाकर खेल रहे थे।

15वां ओवर सुनील नारायण ने फेंका, चौथी गेंद पर रायडू आउट, चेन्नई को लगा चौथा झटका, 15 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 121 रन था।

13वां ओवर मिशेल जॉनसन ने फेंका, इस ओवर से 7 रन आए।

11वां ओवर सुनील नारायण ने फेंका, दूसरी बॉल पर वाट्सन कैच आउट। चेन्नई को लगा दूसरा झटका। 11 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 97 रन था।

छह ओवरों के बाद चेन्नई ने 1 विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए, वॉटसन ने 16 गेंदों में 21 रन और फाफ डु प्लेसिस ने 25 गेंदों में 27 रन बनाए थे।

मिशेल जॉनसन ने चौथा ओवर फेंका जिसमें 19 रन बने, वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने एक एक छक्का लगाया

तीसरा ओवर शिवम मावी ने फेंका। इस ओवर से 6 रन आए।

चेन्नई की सलामी जोड़ी शेन वाट्सन और फाफ डू प्लेसिस क्रीज पर आ चुके हैं। पहला ओवर ओवर मिचेल जॉनसन ने फेंका। इस ओवर से 10 रन आए

इसे भी पढ़े: इस क्रिकेटर की खूबसूरत पत्नी के सामने आलिया-दीपिका कुछ भी नहीं, तस्वीरें देखकर आप भी हिल जाएंगे

चेन्नई सुपर किंग्स

सीएसके आठ मैचों में 200 रनों के लक्ष्य को चार बार अंतिम पलों में रोमांचक जीत के साथ खत्म किया और उन्हें केवल दो मैच में हार मिली है। इस सीजन एमएस धोनी का शानदार फॉर्म उसके लिए और अच्छी खबर हैं

अब तक छह जीत के साथ, सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ दो जीत हासिल करनी हैं। सीएसके की नजर इस जीत के साथ ही तालिका के शीर्ष पर अपनी जगह को और मजबूत करने पर होगी।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: आखिरी 5 ओवर्स के 'बेताज बादशाह' बने एमएस धोनी, आंकड़ें देखकर खुद जान लीजिए

कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर ने अब तक ठीक ठाक प्रदर्शन किया है और आठ मैचों से चार जीत के बाद चौथे स्थान पर है। केकेआर ने अपनी डेथ ओवर्स की गेंदबाजी के साथ संघर्ष किया है, उन्हें पॉवरप्ले में अपनी गेंदबाजी को लेकर भी जल्द सुधार करना होगा

अब तक आठ खेलों में, केकेआर ने पॉवरप्ले में केवल सात विकेट लिए हैं। जबकि पिछले चार मैचों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है। आरसीबी के खिलाफ खेल में रिटायर होने वाले नीतीश राणा को कम पीठ का सामना करना पड़ा।

कुछ दिलचस्प फैक्ट्स

सुरेश रैना बनाम केकेआर: 21 पारी, 852 रन, औसत 50.11, स्ट्राइक रेट 140.82

धोनी बनाम सुनील नारायण: 51 गेंद, 25 रन, कोई चौका, कोई छक्का नहीं, स्ट्राइक रेट 49.01

अंबाती रायडू इस सीजन 26 रन बनाते ही आईपीएल इतिहास में अपना सर्वाधिक रन बना लेंगे इससे पहले उन्होंने साल 2011 में 395 रन बनाए थे।

टीम इस प्रकार है

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), सुनील नारायण, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, रिंकू सिंह, शुबमन गिल, आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पीयूष चावला, मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडु, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, लुंगी एंगिडी, केएम आसिफ

Share it
Top