Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018 Live Score: पंजाब ने CSK को दिया 154 रनों का लक्ष्य, लुंगी एंगिडी ने झटके 4 विकेट

आईपीएल सीजन 11 का 56वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

IPL 2018 Live Score: पंजाब ने CSK को दिया 154 रनों का लक्ष्य, लुंगी एंगिडी ने झटके 4 विकेट

आईपीएल सीजन 11 का 56वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 19.4 ओवर में 153 बनाए। पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच की दूसरी ओवर की दूसरी ही गेंद क्रिस गेल 0 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद एरोन फिंच (4) और केएल राहुल (7) का विकेट गिरने के बाद पंजाब की कमर ही टूट गई। 16 रन के अन्दर 3 विकेट गिरने के बाद पंजाब कभी संभल नहीं पाई।हालांकि इसके बाद मनोज तिवारी और डेविड मिलर ने 60 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई।

पंजाब की ओर से करुण नायर 26 गेंदों में 54 रन बनाए वहीं मनोज तिवारी 35 और डेविड मिलर ने 24 रन बनाए। चेन्नई की ओर से लुंगी नगिडी को 4 ओवर ने 10 रन देकर 4 विकेट जबकि ड्वेन ब्रावो-शार्दुल ठाकुर ने 2-2 और दीपक चहर-रवींद्र जडेजा 1-1 विकेट विकेट लिया

चेन्नई ने अपनी प्लेइंग एलेवन में एक बदलाव किया है। शेन वाटसन की जगह फाफ डु प्लेसिस को टीम में शामिल किया गया है। वहीं पंजाब ने टीम में दो बदलाव किए हैं। युवराज सिंह और मार्कस स्टोइनिस की जगह करुण नायर और डेविड मिलर को टीम में शामिल किया है।

करो या मरो के इस मैच में पंजाब को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चेन्नई को बड़े अंतर से हराना होगा साथी ही उसे दूसरी टीमों के नेट रनरेट पर भी निर्भर रहना होगा। सनराइजर्स हैदराबाद 13 मैचों में 18 और चेन्नई सुपरकिंग्स इतने ही मैचों में 16 अंक और केकेआर 13 मैचों में 16 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है।

अब चौथी टीम के लिए मुंबई, राजस्थान और पंजाब के बीच लड़ाई है। हालांकि पंजाब को इस बात का फायदा मिलेगा कि प्लेऑफ में स्थान बनाने के लिए उसे अपनी जरूरत पता चल जायेगा क्योंकि यह अंतिम लीग मुकाबला होगा।

लाइव अपडेट

पंजाब ने CSK को दिया 154 रनों का लक्ष्य, लुंगी एंगिडी ने झटके 4 विकेट

पारी का आखिरी ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका। चौथी बॉल पर अंकित राजपूत कैच आउट। पंजाब ने चेन्नई को 154 रनों का लक्ष्य दिया।

19वां ओवर ड्वेन ब्रावो ने फेंका। दूसरी गेंद पर नायर ने चौका लगाया। तीसरी बॉल छक्का। चौथी बॉल पर नायर कैच आउट। पंजाब- 151/9

17वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका। पहली बॉल पर सिंगल। 5वीं गेंद पर नायर ने छक्का लगाया। पंजाब-131/6

15 ओवर के बाद पंजाब ने 5 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं। अक्षर पटेल 4 और करुण नायर 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। पंजाब का प्लेऑफ का सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है।

13वां ओवर ब्रावो ने फेंका। पहली ही बॉल पर डेविड मिलर क्लीन बोल्ड। पंजाब को लगा पांचवां झटका। ओवर से सिर्फ 2 रन आए। पंजाब की हालत इस समय बेहद खराब। पंजाब- 82/5

11वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका। तीसरी बॉल डॉट। चौथी बॉल पर सिंगल। ओवर से 5 रन आए। पंजाब-76/3

9वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने फेंका। तीसरी गेंद डॉट। अगली गेंद वाइड। ओवर से 9 रन आए। पंजाब 61/3

7 ओवर के बाद पंजाब 3 विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं। मनोज तिवारी 9 और डेविड मिलर 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। पंजाब की हालत बेहद खराब।

5 ओवर के बाद पंजाब ने 3 विकेट के नुकसान पर 24 रन बनाए हैं। डेविड मिलर और मनोज तिवारी क्रीज पर मौजूद हैं।

तीसरा ओवर दीपक चहर ने फेंका। चौथी गेंद पर एरोन फिंच का कैच सुरेश रैना ने पकड़ा। फिंच 4 रन बनाकर आउट। पंजाब को लगा दूसरा झटका।

दूसरा ओवर लुंगी एनगिडी ने फेंका, इस ओवर में क्रिस गेल का कैच धोनी ने पकड़ा, अंपायर ने नॉटआउट दिया लेकिन चेन्नई ने रिव्यु लिया और गेल आउट करार दिए गए। पंजाब को लगा पहला झटका।

किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब की टीम शुरूआती अच्छे प्रदर्शन के बाद जीत की हार से भटक गई है। केएल राहुल (652 रन ) को छोड़कर उनके किसी अन्य बल्लेबाज ने काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है। हालांकि क्रिस गेल ने शुरूआती कुछ मैचों में अच्छी पारियां खेली लेकिन उसके बाद उनका बल्ला भी खामोश है।

आरोन फिंच, करूण नायर, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह इस सीजन टीम को काफी निराश किया है। गेंदबाजी में केवल एंड्रयू टाई (24 विकेट ) और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर मुजीबुर रहमान ने ही अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में उन्हें मुंबई इंडियंस ने करीबी मैच में तीन रन से हराया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई कर चुकी है और वह टॉप दो में रहने की कोशिश करेगी।चेन्नई की ओर से अम्बाती रायुडू (585 रन ), शेन वाटसन (438 रन ) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (430 रन ) ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है।

सुरेश रैना कुछ मैचों से विफल रहे हैं। वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा से अच्छी पारियां खेलने की उम्मीद होगी। दीपक चाहर के चोट से वापसी करने के बाद चेन्नई का गेंदबाजी आकमण मजबूत हुआ है जो शारदुल ठाकुर तथा हरभजन सिंह और जडेजा की स्पिन जाड़ी पर भी निर्भर होगा।

Share it
Top