Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आईपीएल 11: उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड सितारे भी बिखेरेंगे चमक

आईपीएल 11 का उद्घाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा जिसे भव्य और यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है।

आईपीएल 11: उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड सितारे भी बिखेरेंगे चमक
X

आईपीएल उदघाटन समारोह में इस साल बाॅलीवुड से लेकर हाॅलीवुड के सितारे भी चमक बिखेरेंगे। इस टी20 लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इस संबंध में उनकी अमेरिका सहित कई अन्य देशों के कलाकारों से भी बात चल रही है।

आईपीएल का 11वां सत्र इस साल सात अप्रैल से 27 मई तक चलेगा जबकि इसका उद्घाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा जिसे भव्य और यादगार बनाने की कोशिश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें- आईसीसी वुमेंस चैम्पियनशिप: अब महिला टीम ने भी दक्षिण अफ्रीका को रौंदा

शुक्ला ने विशेष साक्षात्कार में कहा, 'उदघाटन समारोह व्यापक और भव्य होगा। पिछली बार प्रत्येक स्थान पर समारोह किया गया था लेकिन इस बार केवल एक स्थान मुंबई में ही होगा लेकिन वह बड़े स्तर का होगा।

इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भाग लेंगे। हमारी अमेरिका सहित कुछ अन्य देशों के शीर्ष कलाकारों से बात चल रही है।'

मैचों का समय नहीं बदला

शुक्ला ने इसके साथ ही साफ किया कि अभी आईपीएल मैचों के समय में बदलाव का फैसला नहीं किया गया है और इस पर संचालन परिषद एक सप्ताह के अंदर फैसला कर लेगी।

प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने चार बजे के मैचों को शाम पांच बजकर 30 मिनट से और रात आठ बजे के मैच को शाम सात बजे से करवाने का प्रस्ताव रखा था। अभी के हिसाब से पुराने समय के अनुसार ही मैच खेले जाएंगे। इस पर एक सप्ताह के अंदर फैसला कर दिया जाएगा।

चार क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारण

शुक्ला ने बताया कि इस बाद आईपीएल प्रसारण आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में भी किया जाएगा और अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण होगा। उन्होंने कहा, इस बार प्रसारण 12 चैनलों पर होगा।

अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं हिन्दी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु में भी इसका प्रसारण होगा। विदेशों में अधिक से अधिक देशों में पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। अभी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्रसारण नहीं होता लेकिन इस बार से वहां के क्रिकेट प्रेमी भी आईपीएल का लुत्फ उठा पाएंगे।

दर्शक करेंगे फैसला

तीसरे अंपायर के पास गए फैसले में दर्शकों को शामिल करने के पिछली बार के प्रयास को इस बार अधिक परिष्कृत रूप में पेश करने की योजना है। आईपीएल चेयरमैन ने कहा, 'आउट होने पर तीसरे अंपायर पर रेफर करने के मामले में दर्शकों की राय अंपायर से पहले पहुंच जाए इसकी कोशिश की जाएगी।'

36 शहरों में फैन पार्क

आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही देश में अधिक से अधिक शहरों के अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने का फैसला किया है। शुक्ला ने कहा, 'इस बार हमारी योजना 36 शहरों में फैन पार्क बनाने की है। इसके अलावा विदेशों में भी फैन पार्क बनाने की योजना है। हमारे पास अमेरिका, दुबई, सिंगापुर सहित कई स्थानों से प्रस्ताव आये हैं।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story