Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INDw vs NZw Ist T20: स्मृति मंधाना ने 24 गेंदों में जड़ा रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक, फिर भी भारत को हार से नहीं बचा सकी

स्मृति मंधाना ने एक छोर संभालकर रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक जमाया लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को पहले टी20 क्रिकेट मैच में भारतीय महिला टीम को 23 रन से पराजय से नहीं बचा सकी।

INDw vs NZw Ist T20: स्मृति मंधाना ने 24 गेंदों में जड़ा रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक, फिर भी भारत को हार से नहीं बचा सकी
X

INDw vs NZw Ist T20 Smriti Mandhana Record Fifty

वेलिंगटन: स्मृति मंधाना ने एक छोर संभालकर रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक जमाया लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को पहले टी20 क्रिकेट मैच में भारतीय महिला टीम को 23 रन से पराजय से नहीं बचा सकी। मंधाना ने किसी भारतीय के सबसे तेज अर्धशतक का अपना ही रिकॉर्ड एक गेंद से बेहतर किया। उसने वेस्टपैक स्टेडियम पर 34 गेंद की मदद से 58 रन बनाए लेकिन अर्धशतक सिर्फ 24 गेंद में पूरा कर दिया था।

IND vs NZ Ist T20 2019: टी-20 में भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड सबसे खराब, क्या रोहित की टीम बदल पाएगी इतिहास?

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज लिया ताहूहू ने चार ओवर में तीन विकेट लेकर भारतीय शीर्षक्रम की नींव हिला दी। भारतीय टीम जीत के लिए 160 रन के लक्ष्य के जवाब में 19.1 ओवर में 136 रन पर आउट हो गई। लेग स्पिनर अमेलिया केर ने 28 रन देकर मंधाना और हरमनप्रीत कौर के महत्वपूर्ण विकेट लिए। ऑफ स्पिनर ले कास्पेरेक को भी दो विकेट मिले। वनडे टीम की कप्तान अनुभवी मिताली राज को इस मैच से बाहर रखा गया।

अगला मैच शुक्रवार को आकलैंड में होगा। मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज (33 गेंद में 39 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े। इसके बाद ताहूहू ने भारतीय पारी को बिखेर दिया। एक समय भारत का स्कोर एक विकेट पर 101 रन था जो बाद में छह विकेट पर 117 रन हो गया। हरमनप्रीत ने 15 गेंद में 17 रन बनाये लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सकी। मंधाना ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाए

इससे पहले सलामी बल्लेबाज सोफी डेवाइन ने 48 गेंद में 62 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाये। डेवाइन ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े। उसने कप्तान एमी सैटर्थवेट (27 गेंद में 33 रन) के साथ 69 रन की साझेदारी की। स्पिनर राधा यादव और पूनम यादव ने सूजी बेट्स (सात) और कैटलिन गूरी (15) को सस्ते में पवेलियन भेजा । डेवाइन और सैटर्थवेट छह गेंद के भीतर 16वें और 17वें ओवर में आउट हो गए।न्यूजीलैंड ने इसके बावजूद आखिरी 21 गेंद में 38 रन बनाये। विकेटकीपर कैटी मार्टिन 14 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद रही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story