Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDw vs NZw 3rd ODI: मिताली राज के रिकॉर्ड मैच में भारत को मिली हार, स्मृति मंधाना को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज

श्रृंखला पहले ही जीत चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीसरे और आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से हरा दिया। रिकॉर्ड 200वां वनडे खेलने वाली कप्तान मिताली राज ने मैच से पहले ‘क्लीन स्वीप'' के लक्ष्य पर जोर दिया था लेकिन पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई उनकी टीम 149 रन ही बना सकी।

INDw vs NZw 3rd ODI: मिताली राज के रिकॉर्ड मैच में भारत को मिली हार, स्मृति मंधाना को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज

India vs New Zealand Women 3rd ODI Mithali Raj Smriti Mandhana

हैमिल्टन। श्रृंखला पहले ही जीत चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीसरे और आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से हरा दिया। रिकॉर्ड 200वां वनडे खेलने वाली कप्तान मिताली राज ने मैच से पहले ‘क्लीन स्वीप' के लक्ष्य पर जोर दिया था लेकिन पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई उनकी टीम 149 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड ने यह लक्ष्य 29. 2 ओवर में हासिल कर लिया।

तीसरे नंबर पर उतरी दीप्ति शर्मा ने भारत के लिए 90 गेंद में 52 रन बनाए। भारत का स्कोर 35वें ओवर में चार विकेट पर 117 रन था और पूरी टीम 44 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई। मिताली ने मैच के बाद कहा कि मुझे न्यूजीलैंड में पहली श्रृंखला जीतने की खुशी है। मुझे खुशी है कि दीप्ति और जेमिमा जैसी युवा खिलाड़ियों ने रन बनाए। गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम आज ज्यादा रन नहीं बना सके।

ICC World Cup 2019 Team India Players List: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए ये रही भारतीय खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

दोनों टीमों के बल्लेबाजों के लिए यह पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी। भारतीय पुरूष टीम भी श्रृंखला के तीन मैच जीतने के बाद चौथे मैच में यहां 92 रन पर आउट हो गई थी। न्यूजीलैंड के लिए ऑफ स्पिनर अन्ना पीटरसन ने 10 ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज लिया ताहूहू को तीन विकेट मिले। पहले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का प्रदर्शन इतना दमदार था कि मध्यक्रम को खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

हरमनप्रीत कौर यहां बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन 40 गेंद में 24 रन ही बना सकी। अपने 200वें वनडे में मिताली भी कोई कमाल नहीं कर सकी और 28 गेंद में नौ रन बनाकर आउट हुई। न्यूजीलैंड के लिए सूजी बेट्स ने 57 और एमी सैटर्थवेट ने नाबाद 66 रन बनाए। मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरिज चुना गया। तीन मैचों की टी20 श्रृंखला छह फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी।

Share it
Top