Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिवाली पर टीम इंडिया ने दिया देशवासियों को जीत का तोहफा

मिश्रा को सीरीज में 15 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

दिवाली पर टीम इंडिया ने दिया देशवासियों को जीत का तोहफा
विशाखापट्टनम. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पांचवा और अंतिम मैच आज विशाखापत्तनम में खेला गया। भारत ने न्यूजीलैंड से पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से जीत लिया है। विशखापत्तनम में खेले गए सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हरा दिया। 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम स्पिनर अमित मिश्रा (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने 23.1 ओवरों में 79 रनों पर आलआउट हो गई।
तो वही मिश्रा को सीरीज में 15 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रोहित शर्म ने रन बनाए। रोहित 70 रन पर पैवेलियन लौटे। कोहली 65 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने एक समय सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन कीवी टीम ने रांची में जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर दी। फाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया। भारतीय टीम की इस शानदार जीत के हीरो रहे स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा. जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया, साथ ही पूरी सीरीज में बेहतर गेंदबाजी के लिए 'मैच ऑफ द सीरीज' से भी नवाजा गया. मिश्रा ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 15 विकेट झटके. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 50 ओवर में 270 रनों की चुनौती रखी थी. लेकिन कीवी टीम सिर्फ 79 रनों पर ऑल आउट हो गई.
इससे पहले भारतीय टीम का पहला विकेट अजिंक्य रहाणे (20) का गिरा। उन्हें जैम्स नीशाम ने चलता किया. रहाणे शॉर्ट मिडविकेट के ऊपर से उठकर खेलना चाहते थे। लेकिन उन्हें लाथम ने कैच कर आउट किया। रोहित शर्मा 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर 70 के स्कोर पर आउट हुए। रोहित ने तेज गेंदबाज बोल्ट की बाउंसर गेंद पर पुल करने की कोशिश की लेकिन डीप मिडविकेट पर नीशाम ने उन्हें कैच आउट कर दिया। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। लेकिन वो 41 के स्कोर पर स्पिन गेंदबाज मिशेल सैंटनर को अपना विकेट दे बैठे।
तो वही दूसरी तरफ धोनी के आउट होते ही युवा बल्लेबाज मनीश पांडे भी आउट हुए। पांडे एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट दे बैठे। वो बिना खाता खोले ईश सोढ़ी का शिकार बने। पांडे इस सीरीज में अपनी बल्लेबाजी का जलवा नहीं दिखा सके हैं। भारतीय टीम को पांचवां झटका विराट कोहली के रूप में लगा। कोहली 70 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ईश सोढ़ी ने पवेलियन भेजा दिया जिसके बाद मार्टिन गप्टिल ने उनका कैच पकड़ा। अक्षर पटेल 24 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 18 गेंदों का सामना किया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top