Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvsENG: हैदराबाद के ''लक्ष्मण'' हनुमा विहारी को टीम इंडिया में मिली जगह, जानें उनके बारें में सबकुछ

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल के मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी मैच में हार्दिक पांड्या की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया गया है।

INDvsENG: हैदराबाद के

भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल के मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी मैच में हार्दिक पांड्या की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया गया है। हनुमा का इंटरनेशनल क्रिकेट का डेब्यू मैच है, इसके साथ ही वह भारत के 292वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं। 24 साल के हनुमा विहारी को हैदराबाद में वीवीएस लक्ष्मण के नाम से जाना जाता है।

आंध्र प्रदेश का प्लेयर 19 साल बाद टीम में हुआ शामिल

हनुमा विहारी आंध्र प्रदेश के खिलाड़ी हैं। 19 साल बाद ऐसा हुआ है जब किसी आंध्र प्रदेश के खिलाड़ी को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। मौजूदा चयनकर्ता और भारत के पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद इस राज्य से खेलने वाले आखिरी टेस्ट क्रिकेटर थे। प्रसाद ने 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था।

हनुमा विहारी का फर्स्टक्लास करियर

हनुमा विहारी ने 63 फर्स्ट क्लास मैचों में लगभग 60 की औसत से 5142 रन बनाए हैं। जिसमें 15 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 302 रन है। हनुमा ने लिस्ट ए के 56 मैचों की 54 पारियों में 2268 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 169 रन है।

उन्होंने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ शतक भी लगाया था। आईपीएल में हनुमा हैदराबाद की ओर से खेलते हैं। इसके अलावा हनुमा विहारी ने इंग्लैंड में भी शतक ठोका था। इंग्लैंड में उन्होंने 2 अर्धशतक के अलावा 6 मैचों में 51.25 की औसत से 410 रन बनाए।

Share it
Top