Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Commonwealth Games 2018: गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स की लिस्ट से बाहर हुए इंडियन रेसलर सुशील कुमार, जानें वजह

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमवेल्थ गेम्स होने जा रहे हैं, इस कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजकों की तरफ से जो लिस्ट जारी की गई है। उसमें ओलिंपिक मेडलिस्ट भरतीय रेसलर सुशील कुमार का नाम नहीं है।

Commonwealth Games 2018: गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स की लिस्ट से बाहर हुए इंडियन रेसलर सुशील कुमार, जानें वजह
X

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमवेल्थ गेम्स होने जा रहे है, इस कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजको की तरफ से जो लिस्ट दी गई थी उसमें ओलिंपिक मेडलिस्ट भरतीय रेसलर सुशील कुमार का नाम नहीं है।

सुशील कुमार का नाम ना होने से भारतीय खेमा भी काफी हैरान है। गुरुवार को गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स की वेबसाइट पर इस लिस्ट को जारी किया गया था।

ये भी पढ़े: यामी गौतम ने Poll डांस कर लगाई आग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये Hot अंदाज

कॉमनवेल्थ गेम्स की वेबसाइट पर एंट्री बाय इवेंट के सेक्शन में 74 किग्रा फ्रीस्टाइल पेज में सुशील कुमार का नाम छोड़ कर बाकि सभी प्रतियोगियों के नाम इस लिस्ट में दिख रहे थे। वहीं दूसरी तरफ अन्य पुरुष और महिलाओं वर्गों में सभी भारतीय प्रतियोगियों के नाम इस लिस्ट में शामिल है।

अतकले यह भी लगाई जा रही है कि सुशील कुमार ने इस कॉमनवेल्थ गेम्स से अपना नाम वापस ले लिया है।

सुशील कुमार का नाम ना होने पर उनके कोच ने कहा है कि अन्य वर्गों में सभी भारतीय पुरुष और महिलाओं के नाम शामिल है, मगर सुशील का नाम इस लिस्ट में क्यो शामिल नहीं है। उन्होंने आगे कहा है कि इसके पीछे क्या कारण हो सकता है।

ये भी पढ़े: हैदराबाद: सड़क और सिग्नल पर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक पुलिस को गर्मी से निजात दिलाने के लिए अफसरों ने ढूंढ़ा अनोखा तरीका

भारतीय रेसलर सुशील कुमार ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को फोन किया था। सुशील कुमार इस वक्त जॉर्जिया में है और वहीं ट्रेनिंग कर रहे है।

बता दें कि सुशील कुमार ने गलास्गो कॉम्नवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। इससे पहले भी सुशील कुमार के समर्थकों और रेसलर प्रवीण राणा के भाई के बीच हुई मारपीट का मामला सामने आया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story