Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs AUS: भारतीय महिला टीम की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया का सीरीज पर कब्जा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 60 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसने तीन मैचों की श्रृंखला भी गंवा दी।

IND vs AUS: भारतीय महिला टीम की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया का सीरीज पर कब्जा

स्मृति मंदाना से मिली अच्छी शुरूआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मध्यक्रम की नाकामी के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 60 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसने तीन मैचों की श्रृंखला भी गंवा दी।

भारतीय पारी

भारतीय टीम के सामने 288 रन का मुश्किल लक्ष्य था। बायें हाथ की बल्लेबाज मंदाना ने 53 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन उनके आउट होते ही भारतीय पारी बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गयी और आखिर में 49.2 ओवर में 227 रन पर आउट हो गयी।

इसे भी पढ़े: निदाहास ट्रॉफी: बांग्लादेश से जीत के साथ ही रिकॉर्ड बुक में छाए भारतीय सितारे, आंकड़ों पर एक नजर

ऑस्ट्रेलियाई पारी

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 287 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (84), एलिस पैरी (नाबाद 70) और बेथ मूनी (56) ने अर्धशतक जमाए। भारत की तरफ से शिखा पांडे ने 61 रन देकर तीन और पूनम यादव ने 52 रन देकर दो विकेट लिए। पैरी ने आलराउंड खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 41 रन देकर दो विकेट भी लिए लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को लगातार दूसरे मैच में स्पिनरों ने परेशान किया।

आईसीसी महिला चैंपियनशिप

ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। ये मैच आईसीसी महिला चैंपियनशिप का भी हिस्सा हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया दोनों मैच जीतकर दो महत्वपूर्ण अंक जुटाने में सफल रहा। उसके अब पांच मैचों में आठ अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि भारत के इतने ही मैचों में चार अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच 18 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Share it
Top