Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, बच गए रोहित

दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट 22 सितंबर को कानपुर में खेला जाएगा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, बच गए रोहित
मुंबई: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को मुंबई में टीम इंडिया का चयन हो गया है। मुख्य सेलेक्टर संदीप पाटिल ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। विराट की टीम को चयनकर्ताओं ने ज्यादा नहीं बदला है। वेस्टइंडीज दोरे पर गए शारदुल ठाकुर और स्टुअर्ट बिन्नी को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। बाकी टीम के सदस्य वही हैं। ये दो बदलाव टीम में किए गए हैं।
ये सदस्य है -
विराट कोहली (कप्तान)
लोकेश राहुल
चेतेश्वर पुजारा
अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान)
मुरली विजय
रोहित शर्मा
आर अश्विन
ऋद्धिमान साहा
रवींद्र जडेजा
मोहम्मद शमी
इशांत शर्मा
भूवनेश्वर कुमार
शिखर धवन
अमित मिश्रा
उमेश यादव
भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर से टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसी के साथ जानकारों के मुताबिक शुरू होने वाला है टीम इंडिया का टेस्ट मैचों में नंबर 1 बनने का मिशन। टीम इंडिया को अब लगातार अपने घर में 13 टेस्ट मैच खेलने हैं और इस मिशन में पहली चुनौती पेश करने के लिए न्यूज़ीलैंड की टीम भारत आएगी। दोनों देशों के बीच मुकाबले बेहद रोमांचक रहे हैं और इस बार भी उम्मीद यही है।
दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट 22 सितंबर को कानपुर में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट कोलकाता और तीसरा इंदौर में खेला जाएगा। इस टीम में रोहित शर्मा ने जगह बनाकर सबको हैरत में डाल दिया है। हालाकि संदीप पाटिल ने उनके टीम में शामिल करने में कहा कि रोहित एक शानदार खिलाड़ी है। उन्हें टेस्ट मेचों में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उन्हें एकाध मैच के बाद ही टेस्ट मैच से बाहर कर दिया जाता है। किसी भी बल्लेबाज को पूरा मौका दिया जाना चाहिए।
बता दें कि यह पहले से ही तय माना जा रहा था कि विराट कोहली कप्तान तो अजिंक्य रहाणे का उप-कप्तान चुना जाना तय है।शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज़ों के रूप में चुना गया है। अन्य बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा का टीम में चुना जाना भी तय था। वेस्ट इंडीज़ दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋद्धिमान साहा और आर अश्विन को टीम में न लेने का रिस्क चयनकर्ता नहीं उठा सकते थे। स्पिन के लिए अमित मिश्रा और रविन्द्र जडेजा को आर अश्विन का साथ देना होगा। मध्यम पेसरों में ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी और उमेश यादव का टीम में भी आना पक्का ही था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top