Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2020 : इस सीजन आठ के बजाय नौ हो सकती हैं टीमें, गुजरात पर निगाहें

आने वाले साल यानी 2020 में आईपीएल में एक नई टीम जुड़ सकती है । सरदार पटेल स्टेडियम तैयार हो रहा है और अगले साल मार्च तक मैच खेलने के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है ।

IPL 2020 nine franchise teams can take part, know what is the plan
X
आईपीएल 2020

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आने वाले सीजन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। आगले साल यानी 2020 में आईपीएल में एक नई टीम जोड़ा जा सकता है। इससे पहले खबरे थी की BCCI आईपीएल में दो और नई टीमों को शामिल कर सकता है, लेकिन अब जो खबर आ रही है उसके मुताबिक बीसीसीआई सिर्फ एक टीम को जोड़ने पर विचार कर रहा है। बीसीसीआई का 2020 से दो नई आईपीएल टीमों के लिए टेंडर का अभी तक कोई इरादा नहीं है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई अगले साल की शुरुआत में फिलहाल एक नई फ्रेंचाइजी टीम को जोड़ना चाहता है। खबर के मुताबिक आईपीएल में 10 टीमों के बजाय साल 2022 तक सिर्फ 9 ही टीमें हो सकती हैं। इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि बीसीसीआई के पास इस वक्त 90 से अधिक मैचों की मेजबानी करने के लिए विंडो की कमी है। आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के कारण, बीसीसीआई की ओर से 9 टीमों के आईपीएल टूर्नामेंट को अनुमति मिलेगी जिसमें कुल 76 मैच खेले जाएंगे। इसके लिए मौजूदा विंडो को बढ़ाया जा सकता है।

दूसरा सबसे बड़ा कारण बीसीसीआई नई फ्रेंचाइजी के लिए करीब 2000 करोड़ रुपये के आसपास के बेस प्राइस पर विचार कर रहा है। हालांकि फिलहाल ये साफ नहीं है कि एक से अधिक जगह उस तरह के निवेश को आकर्षित करेंगे या नहीं। मिली जानकारी के अनुसार निवेशकों की कमी नहीं हैं, लेकिन मुद्दा यह है कि क्या टेबल पर पर्याप्त खरीदार आते हैं जहां बोली एक प्रतिस्पर्धी प्रक्रिया हो सकती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक अहमदाबाद के मोटेरा में सरदार पटेल स्टेडियम तैयार हो रहा है और मैच के आयोजन के लिए अगले साल मार्च तक उपलब्ध हो सकता है। 1.1 लाख की क्षमता वाला यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन जाएगा, ऐसे में उसकी खुद की फ्रेंचाइजी नहीं होने का कोई मतलब नजर नहीं आता है। इस संबंध में सूचना रखने वाले सूत्रों ने कहा कि अहमदाबाद में क्रिकेट के उपलब्ध संसाधनों को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि गुजरात की फ्रेंचाइजी आईपीएल से जुड़ने वाली नई टीम हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top