Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: भारतीय ओपनरों ने बनाया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

तीसरे टेस्ट में भारत की शुरुआत एक बार फिर निराशाजनक रही और पारी के चौथे ही ओवर में उसे केएल राहुल का विकेट गंवाना पड़ा।

IND vs SA: भारतीय ओपनरों ने बनाया क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
X

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

इस मैच में भी भारतीय ओपनरों का फ्लॉप शो जारी रहा, भारत की शुरुआत एक बार फिर निराशाजनक रही और पारी के चौथे ही ओवर में उसे केएल राहुल (0) का विकेट गंवाना पड़ा जिन्‍हें वर्नोन फिलेंडर ने विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक से कैच कराया।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: टीम इंडिया की बेहद धीमी बल्लेबाजी, लगा दूसरा झटका, एक क्लिक में जाने अपडेटेड स्कोर

कागिसो रबाडा ने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही मुरली विजय (8 रन, 32 गेंद, एक चौका) को विकेटकीपर डिकॉक से कैच करा दिया। टीम का स्‍कोर 13 रन तक पहुंचते-पहुंचते दोनों ओपनर आउट हो चुके थे। इसके साथ ही भारतीय ओपनरों ने भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया के ओपनरों का फ्लॉप शो जारी

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे इस सीरीज में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन, मुरली विजय और लोकेश राहुल का औसत 12.30 का रहा है। टीम इंडिया के ओपनरों का ये औसत किसी भी 3 मैच या इससे ज्यादा मैचों की सीरीज में सबसे कम है। बता दें कि इससे पहले कभी भी भारतीय ओपनर ने इतने कम औसत से रन नहीं बनाए हैं। यहां तक कि इस सीरीज में तीनों ओपनरों में से किसी भी बल्लेबाज ने एक अर्धशतक तक नहीं लगाया।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: 'पैसे' का लालच ले डूबेगा अफ्रीकी टीम को, टीम इंडिया के पास जीतने का सुनहरा मौका!

बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे मौजूदा सीरीज में शिखर धवन ने 16 के औसत से 32, मुरली विजय ने 15.40 के औसत से 77 और राहुल ने महज 4.66 के औसत से 14 रन बनाए हैं। इस तरह तीनों ही ओपनर इस सीरीज में भारत को एक बार भी अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए हैं जिसकी वजह से भारत को इस सीरीज के पहले दो दोनों टेस्ट में शर्मनाक हार झेलना पड़ा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story