Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy birthday Ajit Agarkar: 43 वर्ष के हुए अजीत अगरकर, सोशल मीडिया पर BCCI सहित फैंस ने दी शुभकामनाएं

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर 4 दिसंबर 1977 को मुंबई में जन्म थे। इस बार अजीत अगर का 43वां जन्मदिन हैं। सोशल मीडिया पर BCCI और इनके फैंस ने अजीत अगरकर के 43 वर्ष के होने पर शुभकामनाए दी हैं।

Happy birthday Ajit Agarkar:43 के हुए अजीत अगरकर, सोशल मीडिया पर BCCI सहित फैंस ने दी शुभकामनाएं
X

अजीत अगरकर का जन्मदिन

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर 4 दिसंबर 1977 को मुंबई में जन्म थे। आज शुक्रवार 4 दिसंबर को पूर्व भारतीय तेजगेंदबाज अजीत अगकर का 43वां जन्मदिन है। इस मौके पर सोशल मीडिया पर BCCI समेत फैंस की ओर से बधाइयां मिल रही हैं। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर को शुभकामनाएं साथ ही लिखा है कि इंटरनेशनल मैच में 349 विकेट लेने वाले, 2007 टी20 विश्वकप ट्रोफी विनर, वनडे में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले अजीत अगरकर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने देश को बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी देश को जीत दिलाई थी। पहला अन्तर्राष्ट्रीय मैच 1999 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। अजित अगरकर ने 191 वनडे मैच खेले है जिसमें उन्होंने 288 विकेट लिए थे। टेस्ट मैच उन्होंने 26 खेले इसमें इन्होंने 58 विकेट लिए थे चार इंटरनेशनल टी20 जिसमें इन्होने 3 विकेट लिए और 42 आईपीएल मैच खेले जिसमें 29 विकेट लिए थे।

अजित अगरकर ने 2003 में अपनी जबर्दस्त गेंदबाजी से भारत को एडिलेंड मैच में ऑस्ट्रेलिया से जीत दिलाई । इस मैच में पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 6 विकेट लिए थे । अजित अगरकर ने वनडे मैच में सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था 21 गेंदों पर साथ ही वनडे मैच में एक पपारी में 4 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज है।

Next Story