Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इस गेंदबाज की इस खास सलाह की वजह से बल्लेबाजों के लिए काल बन गए उमेश यादव

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव अब आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी में लगे है. उन्होंने कहा इस गेंदबाज ने मुझे तकनीक को लेकर कई सलाह दी।

इस गेंदबाज की इस खास सलाह की वजह से बल्लेबाजों के लिए काल बन गए उमेश यादव

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव अब आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी के लिये आशीष नेहरा की सलाह पर ‘सिंगल स्टम्प' पर गेंदबाजी पर फोकस कर रहे हैं। यादव ने प्रेस ट्रस्ट से कहा- हम सभी को पता है कि आशीष नेहरा को तेज गेंदबाजी की कितनी जानकारी है।

इस साल आईपीएल के दौरान मैने उनके साथ काफी समय बिताया। उन्होंने मुझे तकनीक को लेकर कई सलाह दी। आईपीएल के दौरान भी मैने उन पर अमल किया। उन्होंने कहा- आशीष पाजी ने मुझे कहा कि सटीक गेंदबाजी के लिये सिंगल स्टम्प पर गेंदबाजी का अभ्यास करो।

मैने एसजी टेस्ट और डयूक्स दोनों से ऐसा किया। उन्होंने कहा-चूंकि आउटस्विंगर मेरी स्टाक गेंद है तो मैं इसे आफ स्टम्प के पास डालने की कोशिश करता हूं। नेहरा ने मुझे कहा कि हर तरह की पिच पर नयी गेंद से समान लैंग्थ रखना जरूरी है।

बहुत कुछ करने की कोशिश में गड़बड़ हो जाती है। अब वह इनकमिंग गेंद भी डालते हैं लेकिन इसे सरप्राइज के तौर पर रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा- मैने एक चीज महसूस की है। यदि आप बहुत इनस्विंगर नहीं भी डालते हैं लेकिन उस पर काम करते हैं तो बहुत अच्छा है। मैं इससे बल्लेबाजों को और परेशान कर सकता हूं।

Share it
Top