Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑस्ट्रेलिया को पहला टेस्ट हराते ही ''करोड़पति'' हो जाएगी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने कोहली की कप्‍तानी में लगातार 19 टेस्‍ट में जीत का रिकॉर्ड बनाया है।

ऑस्ट्रेलिया को पहला टेस्ट हराते ही
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। खासकर टीम इंडिया के लिए। क्योंकि सीरीज जीतने के साथ ही ना केवल भारत टेस्ट में शीर्ष पर बना रहेगा बल्कि यदि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यदि पुणे में खेले जाने वाले पहले टेस्ट को जीतने या फिर ड्रॉ कराने में भी कामयाब रहती है तो आईसीसी टीम इंडिया को एक मोटी रकम से सम्मानित करेगी।
आईसीसी टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर लंबे समय तक किसी भी विरोधी टीम से ना हारने के इनाम के रूप में 10 लाख डॉलर यानि 6 करोड़ 70 लाख 75 हजार रुपये देगी। टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्‍तानी में लगातार 19 टेस्‍ट में अजेय रहने का रिकॉर्ड बनाया है। भारत ने कोहली की कप्तानी में बांग्लादेश को हराकर सुनील गावस्‍कर के 18 टेस्‍ट में अजेय रहने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। गावस्कर ने बतौर कप्‍तान 18 टेस्‍ट मैचों में से छह में जीत हासिल की थी। जबकि बाकी के बचे मैच ड्रॉ रहे थे।
वहीं विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 19 में से 15 टेस्‍ट में जीत हासिल की है जबकि इस दौरान चार टेस्‍ट ड्रॉ रहे। आपको बता दें कि टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में 121 अंकों के साथ अभी नम्बर एक पर है। ऑस्ट्रेलिया नम्बर 2 और दक्षिण अफ्रीका नम्बर 3 पर है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top