Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत छठी बार बना U-19 एशिया कप चैंपियन, फाइनल में श्रीलंका को रौंदा

भारत ने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद हर्ष त्यागी के छह विकेट के दम पर रविवार को फाइनल में श्रीलंका को 144 रन से हराकर अंडर-19 एशिया कप वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट ट्रॉफी अपने नाम की।

भारत छठी बार बना U-19 एशिया कप चैंपियन, फाइनल में श्रीलंका को रौंदा
X

भारत ने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद हर्ष त्यागी के छह विकेट के दम पर रविवार को फाइनल में श्रीलंका को 144 रन से हराकर अंडर-19 एशिया कप वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट ट्रॉफी अपने नाम की। एक हफ्त्ते पहले सीनियर भारतीय टीम दुबई में हुए फाइनल में बांग्लादेश को हराकर महाद्वीपीय चैम्पियन बनी थी।

प्रबल दावेदार भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट पर 304 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 38.4 ओवर में 160 रन पर समेट कर छठी बार चैम्पियन बनी। मैन ऑफ द मैच हर्ष त्यागी ने 10 ओवर में 38 रन देकर छह विकेट लिए। सिद्धार्थ देसाई को दो और मोहित जांगड़ा को एक विकेट मिला।

इसे भी पढ़ें: HBD Special: 'चक दे गर्ल' के घरवालों को पटाने के लिए जहीर खान को बेलने पड़े कई पापड़, तस्वीरों में जानें दिलचस्प लवस्टोरी

भारतीय टीम

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जयसवाल (85) और अनुज रावत (57) ने शानदार शुरूआत दिलायी। दोनों ने 25.1 ओवर में 121 रन की साझेदारी की।

मैन ऑफ द सीरीज यशस्वी ने 113 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया, उन्होंने दूसरे विकेट के लिए देवदत्त पद्दीक्कल (31) के साथ 59 रन जोड़ें। कप्तान सिमरन सिंह (नाबाद 65) और आयुष बदोनी (नाबाद 52 रन) अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया।

दोनों ने अंतिम नौ ओवरों में नाबाद 100 रन की साझेदारी की। सिमरन ने 37 गेंद में तीन चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 65 रन जबकि आयुष बदोनी ने 28 गेंद में दो चौके और पांच छक्के के साथ नाबाद 52 रन बनाए।

बड़े लक्ष्य के दबाव और हर्ष त्यागी की फिरकी में श्रीलंका की पारी बिखर गयी सलामी बल्लेबाज निशान मधुश्का फर्नांडो (49), पासिंधू सूरियाबंडारा (31) और नावोद परनाविताना (48) के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का समाना नहीं कर सके।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story