Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हॉकीः अंडर-18 महिला एशिया कप में भारत ने कोरिया को 3-0 से हराया

कांस्य पदक के लिये खेले गए प्लेऑफ मैच में संगीता ने 55वें और 58वें मिनट में गोल किए।

हॉकीः अंडर-18 महिला एशिया कप में भारत ने कोरिया को 3-0 से हराया
नई दिल्ली. संगीता कुमारी के दो गोल की मदद से गुरुवार को भारत ने चौथे महिला अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में दक्षिण कोरिया को 3-0 से हराकर कांस्य पदक जीता। कांस्य पदक के लिये खेले गये प्लेऑफ मैच में संगीता ने 55वें और 58वें मिनट में गोल किये। इससे पहले रितु ने 45वें मिनट में गोल करके भारत को शुरुआती बढ़त दिलायी थी।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों टीमें पहले हाफ में गोल करने में नाकाम रही थीं। कोरिया को कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इनमें से किसी पर भी गोल नहीं कर पाया। भारत की रक्षापंक्ति ने अच्छा खेल दिखाया और उसके सभी प्रयासों का नाकाम किया।
भारत ने दूसरे हाफ में तब बढ़त हासिल की, जब रितु ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया। भारत को इसके कुछ देर बाद पेनल्टी स्ट्रोक मिला, लेकिन कोरियाई गोलकीपर ली डा बोम ने मनप्रीत कौर का शॉट रोक दिया। भारतीय टीम ने दबाव बनाये रखा। खेल के 55वें मिनट में लालरेमसियामी ने संगीता को शानदार पास दिया, जिस पर उन्होंने दो रक्षकों को छकाकर गोल किया।
तीसरा गोल भी इसी तरह से हुआ। हॉकी इंडिया ने कांस्य पदक जीतने पर टीम की प्रत्येक खिलाड़ी के लिये एक लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ में से प्रत्येक को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top