Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंग्लैंड को हराना बड़ी जीत, जाधव की पारी रही ''दमदार'': कोहली

पुणे में पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया।

इंग्लैंड को हराना बड़ी जीत, जाधव की पारी रही दमदार: कोहली
X
पुणे. पुणे वनडे में भारत ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से आगे हो गया है। इस वनडे में कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव ने शानदार शतकीय पारी खेली। कोहली ने अपने करियर का 27वां शतक जड़ा और 122 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जबकि केदार जाधव ने अपने करियर का दूसरा शतक जड़ते हुए 120 रन बना डाले। आखिर विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा 13 रन बनाकर आउट हुए।

भारत ने 7 विकेट खोकर हासिल की जीत-

हार्दिक पांड्या 40 रन और आर अश्विन 15 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले इंग्लैंड ने भारत के सामने 351 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे भारत ने 7 विकेट खोकर हासिल कर ली। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने वनडे मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए 17वां शतक लगाया। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट 78 और जेसन रॉय ने 73 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके। रवींद्र जडेजा और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला। जबकि एलेक्स हेल्स 9 को जसप्रीत बुमराह ने रनआउट किया।

कोहली ने बांधे जाधव की तारीफों के पुल-

इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच जीतने पर कैप्टन कोहली ने जाधव की तारीफों के पुल बांधे। विराट ने कहा कि वह खुश है कि वह जाधव को आगे बढ़ने में मदद कर रहे हैं। जब जाधव खेल रहे थे तो वह उनके साथ थे। जाधव की पारी के लिए मैं बस एक ही शब्द कहना चाहूंगा कि जाधव की दमदार पारी बेजोड़ है। वहीं पहले वनडे में इंग्लैंड से जीतना अपने आप में एक खास जीत है।

धोनी सिर्फ 6 रन बनाकर आउट-

गौरतलब है कि इस मैच में हर किसी की निगाह युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी पर थी। युवी ने तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी की। यहां उनकी शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन वो अपनी इस पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में खेल रहे धोनी से धमाके की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन धोनी भी सिर्फ 6 रन ही बना कर आउट हो गए।

शिखर धवन और लोकेश राहुल ने किया निराश-
इस मुकाबले में भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ने भी निराश किया। शिखर धवन और लोकेश राहुल भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। धवन एक और लोकेश राहुल आठ के स्कोर पर अपना विकेट दे बैठे। जिसकी वजह से टीम इंडिया दबाव में आ गई। दोनों बल्लेबाजों को डेविड विली ने पवेलियन की राह दिखाई।
इंग्लैंड की शुरुआत रही कमजोर-
पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 39 के स्कोर पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को जसप्रीत बुमराह ने शानदार थ्रो से रनआउट कर पवेलियन भेजा। हेल्स 9 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद जेसन रॉय और जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और स्कोर आगे बढ़ाया रॉय और रूट के बीच दूसरे विकेट के लिए महत्वपू्र्ण 69 रनों की साझेदारी हुई। जेसन रॉय ने 61 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 73 रन की आक्रामक पारी खेली। उन्हें 66 रन पर जीवनदान भी मिला था, लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा पाए। रॉय ने 36 गेंदों में 10 चौकों के साथ करियर की छठी फिफ्टी पूरी की थी।
रूट और बटलर ने की जबरदस्त बल्लेबाजी-
जेसन रॉय के आउट होने के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट ने इंग्लैंड के स्कोर को रूकने नहीं दिया दोनों बल्लेबाजों ने गेंद को बाउंड्री पार कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दोनों ने ताबड़तोड़ 49 रन जोड़े और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि कप्तान मॉर्गन 28 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हार्दिक पांड्या ने आउट किया। इसके बाद रूट और बटलर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों को खूब खबर ली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़े बटलर 31 और रूट 78 के स्कोर पर आउट हुए। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने बेहतरीन 40 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाने में बड़ा रोल निभाया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story