Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

489 रनों के बाद साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए मैच में पिछला रिकॉर्ड बना था।

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए मैच में बने ये रिकॉर्ड्स
नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान में पहली बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच ऑस्ट्रेलिया में इंटरनेशनल क्रिकेट खेला गया। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए इस टी-20 मैच में तमाम नए रिकॉर्ड्स बने है। अमेरिका में हुए पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में शनिवार को वेस्टइंडीज ने बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत को 1 रन से हरा दिया।
सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम में हुए मैच में 246 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 244 रन बना सकी। आइए एक नज़र डालते है भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच के रिकॉर्ड्स पर।
यह एक ऐसा मैच था जिसमें 40 ओवर में 489 रन बने थे। यह किसी एक टी20 इंटरनैशनल मुकाबले में बनाए जाने वाले रनों में सबसे ज्यादा रनों के बेहतरीन रिकॉर्ड में दर्ज है। 11 जनवरी 2015 को खेले गए एक मैच पर नज़र डालें तो पता चलता है कि 489 रनों के बाद साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए मैच में पिछला रिकॉर्ड बना था। साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए इस मैच में कुल 13 विकेट पर 467 रन बने थे।
इसके साथ ही इस मैच में केएल राहुल ने अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया। राहुल ने महज 46 गेंदों पर शतक जड़ दिया। इसके साथ ही वह टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने वाले क्रिकेटर के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। हालांकि वेस्ट वहीं वेस्ट इंडीज ने अपनी पारी में कुल 21 छक्के लगाए। जबकि इससे पिछला रेकॉर्ड नीदरलैंड के नाम था।
टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर 260/6 है। इस मैच में वेस्ट इंडीज ने 245 रन बनाए। यह इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर है। इवन लुइस ने स्टुअर्ट बिनी के एक ओवर में पांच छक्के लगाए। इससे पहले युवराज सिंह ने वर्ल्ड टी20 में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाए थे। और एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में यह संयुक्त रूप से दूसरे पायदान रहा।
साभार- NBT
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top