Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India vs West Indies 3rd Day : वेस्टइंडीज को भारत ने 10 विकेट से दी शानदार मात, सीरीज पर 2-0 से बढ़त

भारत ने रविवार को दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की।

India vs West Indies 3rd Day : वेस्टइंडीज को भारत ने 10 विकेट से दी शानदार मात, सीरीज पर 2-0 से बढ़त
X
भारत ने रविवार को दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली। वेस्टइंडीज की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 127 रन पर सिमट गयी।
जिससे भारत को जीत के लिये 72 रन का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य को उसने बिना विकेट गंवाये 75 रन बनाकर हासिल कर लिया। पृथ्वी साव और लोकेश राहुल 33-33 रन बनाकर नाबाद रहे।
पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए विजयी चौका लगाया। केएल राहुल इस सीरीज में वैसे तो फ्लॉप रहे लेकिन आखिरी पारी में वह नाबाद लौटे। वहीं पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर से कमाल किया है। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी तीसरे दिन रविवार को उमेश यादव और रवींद्र जडेजा ने 127 रनों पर ही समेट दी।
ऐसे में भारत को जीत के लिए 71 रनों की दरकार थी. पृथ्वी शॉ (33) और लोकेश राहुल (33) ने बिना नुकसान के 75 रन बनाकर भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। उमेश यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 127 पर ढेर हो गई।
पहली पारी में 56 रन की बढ़त के आधार पर भारत को जीत के लिए 72 रन लक्ष्य मिला है। वेस्टइंडीज के 311 रन के जवाब में भारतीय ने पहली पारी में 367 रन बनाए थे। इससे पहले, भारत ने सात विकेट पर 295 रनों के साथ दिन की शुरुआत करने वाली विंडीज को 311 रनों पर समेट दिया।
भारत प्लेइंग इलेवन-
विराट कोहली, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज प्लेइंग इलेवन-
जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टन चेज, शेन डोवरिच, शैनन गैब्रियल, जहमर हैमिल्टन, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, अलज़ारी जोसेफ, कीमो पॉल, कीरेन पॉवेल, केमार रोच, और जोमेल वारिकन।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story