Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: अगर ऐसा न होता तो कोहली नहीं ठोक पाते शतक, न ही बन पाता ये इतिहास

तीसरे वनडे में कोहली ने 159 गेंद में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 160 रन की पारी खेली।

IND vs SA: अगर ऐसा न होता तो कोहली नहीं ठोक पाते शतक, न ही बन पाता ये इतिहास

अफ्रीकी धरती पर विराट कोहली का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। तीन वनडे में ही उन्होंने दूसरा शतक जड़ दिया। कोहली ने 159 गेंद में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 160 रन की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में वह 34 शतक लगा चुके हैं। उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर हैं।

इस शतक को लगाते ही विराट ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए। साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां 124 रन से रौंदकर छह मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

इसे भी पढ़े: IND VS SA 3rd ODI: कोहली का शतक, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों से रौंदा

अगर ऐसा न होता तो नहीं खेल पाते विराट ऐतिहासिक पारी

बता दें कि तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान कोहली जब शून्य पर ही खेल रहे थे तभी मैदानी अंपायर ने रबादा की गेंद पर उन्हें पगबाधा आउट दे दिया लेकिन तभी कोहली ने तुरंत डीआरएस ले लिया और रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद उनके बल्ले से टकराने के बाद पैड में लगी थी फिर उसके बाद तीसरे अंपायर ने कोहली को नॉट आउट दिया। फिर इसके बाद कोहली ने नाबाद 160 रन की पारी शानदार खेलकर खेली।

कोहली ने लगाई छक्कों की सेंचुरी

तीसरे वनडे में अपना पहला छक्का मारते ही कोहली ने वनडे क्रिकेट में सौ छक्के भी पूरे कर लिए। इस पारी में कोहली ने दो छक्के लगाए और अब उनके 101 छक्के हो गए हैं। उन्होंने 205 मैचों की 197 पारियों में ऐसा कारनामा किया है। कोहली भारत की ओर से सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में आठवें नंबर पर आ गए हैं। धोनी 216 छक्के के साथ भारतीयों में सबसे आगे हैं।

Share it
Top