Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जोहान्सबर्ग 3rd टेस्ट: तीसरे टेस्ट को जीतने के लिए विराट कोहली ने बनाई ये रणनीति

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भारत और अफ्रीका टीम के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने लगातार दो टेस्ट मैच हारकर सीरीज गंवा दी है।

जोहान्सबर्ग 3rd टेस्ट: तीसरे टेस्ट को जीतने के लिए विराट कोहली ने बनाई ये रणनीति
X

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भारत और अफ्रीका टीम के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज खेला जाएगा। टीम इंडिया ने लगातार दो टेस्ट मैच हारकर सीरीज गंवा दी है।

अगर उसे तीसरे और आखिरी टेस्ट में हार टालने में कामयाबी नहीं मिली, तो यही टीम इंडिया भारत की अब तक की सबसे कमजोर टेस्ट टीम और विराट कोहली सबसे कमजोर कप्तान साबित हो जाएंगे।

ऐसा इसलिए होगा, क्योंकि इससे पहले के छह दौरों में भारत ने जोहानिसबर्ग में चार टेस्ट खेले हैं और उसे एक में भी हार नहीं मिली है। साथ ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का क्लीन स्वीप कभी नहीं हुआ है। विराट पर इन दोनों रिकॉर्ड को कायम रखने की जिम्मेदारी होगी।

वॉन्डरर्स की 22 गज की पिच इस बार भी सबसे ज़्यादा चर्चा में है। यहां की पिच तेज गेंदबाज़ों की मददगार रही है। ऐसे में इस पिच पर इस बार भी तेज़ गेंदबा मैच का नतीजा तय कर सकते हैं।

मौजूदा सीरीज़ में भी गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं, लेकिन बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका की पिच पर बुरी तरह नाकाम रहे हैं। वहीं विराट कोहली तीसरे टेस्‍ट में हार से बचने और सीरिज में वाइटवॉश से बचने के लिए केवल तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं। इसके संकेत उन्‍होंने दिए हैं।

ये रहा जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

जोहान्सबर्ग में भारत ने अबतक चार टेस्ट (नवंबर 1992, जनवरी 1997, दिसंबर 2006 और दिसंबर 2013) खेले हैं। और उसे एक में भी हार नहीं मिली है। जबकि तीन मैच ड्रा रहे हैं।

ये हैं प्लेइंडिग इलेवन टीम

भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार व हार्दिक पंड्या।

दक्षिण अफ्रीका- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, थेयुनिस डे ब्रूने, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अब्राहम डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मौरिस, अंदिले फेहुलक्वायो, वर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबादा, डुआने ओलिवर, लुंग नगिड़ि।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story